किसानों को लेकर Cabinet Meeting के फैसले को लेकर क्या बोले कमल पटेल, पढ़े यहां

CABINET MEETING

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में कृषि उपकरणों की खरीदी में टैक्स घटाने के फैसले के बाद एक तरफ जहां मप्र (MP) के किसानों (Farmers) मे खुशी की लहर है वही कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने भी कृषि उपकरण हार्वेस्टर पर लगने वाले पंजीयन शुल्क को 10 प्रतिशत से घटाकर एक प्रतिशत करने पर प्रदेश के किसानों की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है।

Indore News: MP में दोबारा लॉकडाउन लगाने पर क्या बोले शिवराज सिंह चौहान

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि किसान हितैषी मुख्यमंत्री  चौहान प्रदेश के किसानों के लिये सगे भाई से भी बढ़कर है। उनकी योजनाएँ किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण के साथ ही सामाजिक कल्याण के लिये होती है। प्रदेश में किसानों के लिये खरीफ और रबी के अल्पावधि ऋण को भी शून्य प्रतिशत पर प्रदान कराने का निर्णय अभिनंदनीय है। इससे निश्चित ही किसानों को विभिन्न प्रकार की फसलों के उत्पादन के लिये प्रोत्साहन मिलेगा साथ ही उनकी आय में भी वृद्धि होगी। पटेल ने बताया कि किसानों को शून्य प्रतिशत पर ऋण उपलब्ध कराने के लिये सरकार ने एक हजार करोड़ रूपये का प्रावधान किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)