Government Jobs 2023 : यहां निकली है 4476 पदों पर भर्ती, 18 जुलाई लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

Amit Sengar
Published on -
APSC Recruitment:

HPSC Jobs : अगर आप सरकारी नौकरी (Government Job Alert 2023) करने के इच्छुक है और अच्छी सैलरी पाना चाहते है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है, हरियाणा लोक सेवा आयोग ने (HPSC Recruitment 2023) पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर पदों पर सरकारी भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC Vacancy 2023) की आधिकारिक वेबसाइट www.hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 26 जून से शुरू होकर अंतिम तारीख 18 जुलाई 2023 तक है।

हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों की संख्या – 4476 पद

पदों का नाम –
पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास M.Sc/ Matric with 10+2/ HTET/ STET, या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार हरियाणा लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – आवेदनकर्ता की अधिकतम आयु 42 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया – Screening Test, Subject Knowledge Test, Interview, में परफॉरमेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

वेतनमान – इस Govt Job में सैलेरी ₹47,600-1,5 1,100/- PM होगी।

एप्लीकेशन फीस Fee Details
Gen/ OBC/ EWS: 1000/-

All Other Candidates: 250/-

जॉब में ऐसे करें अप्लाई

> सबसे पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें एवं सभी जानकारियां ध्यान से पढ़ें।
>आवेदन संबंधित सभी दस्तावेज तैयार कर लें।
> नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएँ।
> सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक भरें एवं मांगे गए डॉक्यूमेंट जैसे की फोटो/ सर्टिफिकेट इत्यादि अपलोड करें।
> यदि आवेदन फीस एप्लीकेबल हो तो ऑनलाइन फीस भरें एवं प्रिंट आउट ले लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News