भूतिया कहलाते हैं भारत के ये 5 रेलवे स्टेशन, शाम के बाद जाने से डरते हैं लोग

भारत का रेल नेटवर्क बहुत बड़ा है और यह कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक फैला हुआ है। आपने कई सारे रेलवे स्टेशन के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको देश के सबसे डरावने रेलवे स्टेशन के बारे में बताते हैं।

Haunted Railway Stations

Haunted Railway Stations: भारतीय रेलवे एक ऐसी सेवा है जिसे आवागमन के हिसाब से सबसे सुविधाजनक साधन के रूप में देखा जाता है और रेलवे का यह जाल बहुत दूर-दूर तक फैला हुआ है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की यात्रा आसानी से रेलवे के जरिए की जा सकती है। रोजाना लाखों की संख्या में लोग ट्रेन से सफर करते हैं। भारत में तकरीबन 8000 रेलवे स्टेशन होंगे जो किसी न किसी वजह से पहचाने जाते हैं। कोई प्रसिद्ध धार्मिक नगरी का स्टेशन है तो कोई ऐतिहासिक नगरी होने के चलते प्रसिद्ध है। इसके अलावा कुछ स्टेशन ऐसे भी हैं जिन्हें हॉन्टेड रेलवे स्टेशन के रूप में पहचाना जाता है। भारत के अलग-अलग राज्यों में कुछ ऐसे स्टेशन मौजूद है जहां पर जाने से लोगों को डर लगता है। चलिए आज हम आपको उन पांच स्टेशन की जानकारी देते हैं जिन्हें भूतिया माना जाता है।

नैनी रेलवे स्टेशन

नैनी रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के पास मौजूद है। यहां की नैनी जेल में अंग्रेजों ने कई भारतीयों को मौत के घाट उतार दिया था। जेल से कुछ ही दूरी पर यह रेलवे स्टेशन मौजूद है। स्टेशन पर तो कोई घटना नहीं हुई लेकिन लोगों का कहना है कि यहां पर कई आत्माएं भटकती है और रात को रोने चीखने की आवाज आती है।

बेगुनकोदर स्टेशन

पश्चिम बंगाल के पुरूलिया जिले में यह रेलवे स्टेशन मौजूद है और यहां पर कई यात्रियों ने सफेद साड़ी वाली महिला का भूत दिखने की बात कही है। इस स्टेशन से कई तरह की डरावनी कहानी जुड़ी हुई है। इन्हीं कारणों की वजह से लगभग 42 सालों तक इसे बंद रखा गया था लेकिन 2009 में इसे वापस खोला गया।

मुलुंड स्टेशन

यह रेलवे स्टेशन मुंबई में मौजूद है जो देश के भूतिया स्टेशनों में गिना जाता है। लोगों का कहना है कि यहां शाम से चीखने और चिल्लाने की आवाज सुनाई देने लगती है। लोग यह भी कहते हैं कि यह आवाज उन्हीं लोगों की है, जिनकी स्टेशन पर अकस्मात मौत हुई है।

बड़ोग स्टेशन

हिमाचल प्रदेश का बड़ोग भी डरावने रेलवे स्टेशन में शामिल है। ये एक ऐसी जगह है जिसके बारे में लगभग हर कोई जानता है क्योंकि यह कालका शिमला रोड पर पड़ने वाला एक बहुत ही खूबसूरत रेलवे स्टेशन है। यह है तो बहुत खूबसूरत लेकिन उतनी ही डरावनी इसकी कहानी भी है। बता दें कि स्टेशन के पास एक सुरंग मौजूद है जिसका नाम बड़ोग है और बताया जाता है कि यहां पर ब्रिटिश इंजीनियर कर्नल बड़ोग काम किया करता था। कुछ कारणों की वजह से कर्नल ने आत्महत्या कर ली थी और लोगों का कहना है कि उसकी आत्मा यहीं रहती है।

चित्तूर स्टेशन

आंध्र प्रदेश के चित्तूर से भला कौन वाकिफ नहीं है। इस रेलवे स्टेशन के बारे में लोगों का कहना है की एक सीआरपीएफ जवान जब इस स्टेशन पर ट्रेन से उतरा था तो यहां पर एक पीएफ जवान और टीटीई ने उसके साथ जमकर मारपीट की थी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद से स्टेशन के आसपास अजीब अजीब घटनाएं होने लगी।

Disclaimer यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News