सपनों का किस्मत और सेहत से होता है डायरेक्ट कनेक्शन, जानिए क्या कहती है Dream Astrology

स्वप्न शास्त्र में हर सपना का किस्मत से कनेक्शन बताया गया है। आपके साथ भी अमूमन ऐसा होता होगा कि आपने कोई ऐसे सपने को देखा हो।

Dream Astrology : अक्सर रात में सोते वक्त इंसान गहरी नींद में होता है। इस दौरान वह तरह-तरह की सपना देखा है। जिस पर उसका कोई बस नहीं होता कई बार सोकर उठने का साथ ही वह सपने ढूंढ ली हो जाते। कुछ सपने ऐसे होते हैं जोकि काफी टाइम तक इंसान का पीछा करते हैं। उनमें से कुछ शुभ होते हैं, तो कुछ अशुभ सपने होते हैं। स्वप्न शास्त्र में हर सपना का किस्मत से कनेक्शन बताया गया है। आपके साथ भी अमूमन ऐसा होता होगा कि आपने कोई ऐसे सपने को देखा हो। जिसका परिणाम आपको कुछ दिन बाद देखने को मिलता है, लेकिन कई बार हमें यह पता नहीं होता। इस सपने का आखिर संकेत क्या है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको स्वप्न शास्त्र में बताए गए सपनों के अर्थ बताएंगे।

dream astrology

जानिए सपनों के अर्थ

  • स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि इंसान यदि अपने किसी चाहने वाले की मौत का या फिर खुद के करने का सपना देखा है, तो वह काफी शुभ माना जाता है। इससे घर पर मांगलिक कार्यक्रम या फिर शादी विवाह के योग्य बनते हैं, तो यह सपना काफी शुभ माना जाता है।
  • कई बार सपने में हम खुद की शादी का सपना देखते हैं जोकि काफी अशुभ माना जाता है। यह सपना भविष्य में होने वाले किसी अप्रिय घटना का संकेत होता है। इस सपने को लोग इंसान की मौत से जोड़कर देखते हैं, तो यह सपना बहुत ही बुरा होता है।
  • कई बार सपने में हम खरबूज या फिर तरबूज देखते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, बेहद ही शुभ होता है। दरअसल, यह धन आगमन का संकेत होता है और इस बात का भी संकेत होता है कि जल्द ही आपके जीवन में आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी। आप अच्छे से अपने लाइफ को स्पेंड कर पाएंगे।
  • सपने में कुछ लोग कई बार भगवान को देखते हैं जोकि साक्षात शुभ संकेत होता है। इससे घर में खुशहाली का आगमन होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, किसी भी भगवान को सपने में देखने का अर्थ है कि आप कहीं-ना-कहीं हकीकत में उनके दर्शन कर रहे हैं। उनकी कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी, इससे जीवन में खुशहाली आएगी।
  • कई बार सपने में पूजा पाठ करने के संकेत दिखाई देते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आपसे कोई भूल चूक हो गई होती है, जिसे सुधारने के लिए भगवान का इशारा होता है कि आप सुबह उठकर भगवान की पूजा-अर्चना करें। सूर्य देव को जल अर्पित करें।
  • कई बार सपने में हमें सांप नजर आता है जोकि आपको सचेत करता है कि आप सुबह उठकर भगवान भोलेनाथ की कृपा के लिए उनकी पूजा अर्चना करें। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से भगवान शिव की असीम कृपा आप पर बरसती है और समाज में मान-प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी।
  • कई बार बिजी लाइफस्टाइल में इंसान को शांति नहीं मिल पाती। जिसकी तलाश में वह काफी परेशान रहते हैं और ऐसे में यदि सोते वक्त आपको दूध पीते हुए सपना दिखे। यह सब शास्त्र के अनुसार खुशहाली का प्रतीक होता है। इसका संकेत होता है कि आपको जल्द ही मानसिक तौर पर शांति मिलने वाली है, जिससे आप तनाव मुक्त हो सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News