नव विवाहित जोड़े को वास्तु के अनुसार दें ये गिफ्ट, जीवन में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

आज हम आपको गिफ्ट देते समय इन बातों का खास ख्याल रखने की कुछ वास्तु टिप्स बताएंगे जो आप आसानी से चुन सकते हैं और आपको इसका महत्व भी पता होगा।

Valentine Week Gifts

Gifts According to Vastu : अक्सर हम किसी को गिफ्ट देना चाहते हैं, तो उससे पहले हमें काफी सोच विचार करना पड़ता है। गिफ्ट्स को ऑक्शन के हिसाब से देना चाहिए, जैसे अगर आप शादी में गए हैं तो नए जोड़ों को उस हिसाब से गिफ्ट देना पड़ता है। यदि आप बर्थडे में जा रहे हैं, तो उसे हिसाब से गिफ्ट का चयन करना पड़ता है या फिर आप अपने पार्टनर को एनिवर्सरी या बर्थडे का तोहफा भेंट करना चाहते हैं तो आपको अलग चीजों का चयन करना पड़ता है जोकि काफी मुश्किल होता है। क्योंकि अक्सर यह एक ऐसा सर दर्द होता है, जिसमें आप सही से उपहार का चयन नहीं कर पाते, लेकिन आज हम आपको गिफ्ट देते समय इन बातों का खास ख्याल रखने की कुछ वास्तु टिप्स बताएंगे जो आप आसानी से चुन सकते हैं और आपको इसका महत्व भी पता होगा।

New Year Gift Ideas

दें ये गिफ्ट्स

  • यदि आप अपने पार्टनर या फिर शादी में नौ विवाहित जोड़ों को कुछ उपहार गिफ्ट करना चाहते हैं, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी से बनी हुई चीज भेंट के तौर पर दे सकते हैं। क्योंकि चांदी को शुद्ध धातु मान जाता है, जिससे मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है। आप चांदी के सिक्के पर बने गणेश लक्ष्मी की मूर्ति भी गिफ्ट कर सकते हैं।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप वैवाहिक जोड़े को हाथी का पेयर गिफ्ट कर सकते हैं जोकि काफी शुभ माना जाता है। उनका संबंध भी भगवान श्री गणेश से सीधे तौर पर माना गया है। आप इसके लिए चांदी, पीतल या फिर लकड़ी का बना हाथी का जोड़ा भेंट के तौर पर दे सकते हैं। इससे जीवन में समृद्धि आएगी।
  • भगवान श्री गणेश और माता लक्ष्मी की पूजा हर शुभ कार्य में की जाती है। इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप नए जोड़े को गिफ्ट करना चाहते हैं तो आप भगवान गणेश की मूर्ति या पेंटिंग गिफ्ट कर सकते हैं जोकि बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे जीवन की तमाम परेशानियां खत्म हो जाती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News