Health Tips : इस चमत्कारी ड्रिंक से छूमंतर होगी पेट की चर्बी, ऐसे करें इस्तेमाल, जानें फायदे

Health Tips, clove water benefits

Health Tips : इन दिनों लोग खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए तरह तरह की चीजों और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन उसके बाद भी उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता है वह अपनी खराब लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से अक्सर परेशान रहते हैं। सबसे ज्यादा लोग अपने बढ़ते वजन और चर्बी की वजह से दुखी रहते हैं। लेकिन बहुत प्रयास करने के बाद भी उनकी चर्बी कम होने का नाम नहीं लेती।

अगर आप भी अपने बढ़ते वजन और चर्बी की वजह से चिंतित रहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके सेवन से आप इससे छुटकारा पा सकते हैं। ये एक रामबाण उपाय है। इसको अगर आप कुछ दिनों तक लगातार इस्तेमाल करेंगे तो आपको फायदा देखने को मिलेगा। तो चलिए जानते हैं उस चमत्कारी ड्रिंक के बारे में –

लोंग (Clove)

अक्सर लोंग का इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है। लेकिन यह कई बीमारियों को दूर करने के लिए भी फायदेमंद होती है। अगर रोजाना इसका पानी पिया जाए तो सेहत को कई तरह के लाभ पहुंचते हैं। आज हम आपको लोंग से बने एक ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप छुट्टियों में अपने चर्बी कम कर सकते हैं। लोंग के पानी के कई सारे फायदे हैं जो आयुर्वेद में भी बताए गए हैं। चलिए जानते हैं –

Health Tips : लोंग का पानी पीने के फायदे

एक्सपर्ट की मानें तो लोंग का पानी हमारे नर्व को शांत करने में मदद करता है। इतना ही नहीं ऐसे पार्किंसंस रोग भी दूर रहता है। यह एक ऐसा रोग है जिसमें इंसान की बॉडी पार्ट कफन करने लगती है। अगर आप ही इस बीमारी से परेशान है तो लॉन्ग का पानी पीना शुरू करें।

लोंग का पानी स्ट्रेस दूर करने के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। इसके सेवन से स्ट्रेस छूमंतर हो जाता है। अगर आप भी डिप्रेस्ड हैं यहां पर हमेशा परेशान रहते हैं और अपने इस स्ट्रेस को दूर करना चाहते हैं, तो लॉन्ग का पानी पीना शुरू करें।

अगर आपका डाइजेशन खराब है और आपको कॉन्स्टिपेशन है। इससे आप परेशान है तो आज ही से लोंग का पानी पीना शुरू करें। यह आपके पाचन क्रिया को ठीक करने के साथ-साथ पेट से जुड़ी बीमारियों को भी दूर करेगा।

पेट की चर्बी को कम करने के लिए लॉन्ग का पानी काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। लोंग के पानी के इस्तेमाल से आप कुछ ही दिनों में अपने पेट की चर्बी को छूमंतर कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी।

दांत का दर्द अगर आपको परेशान कर रहा है तो आप इसे ठीक करने के लिए और मुंह की बदबू को दूर करने के लिए लोंग का पानी का सेवन करना शुरू करें।

ऐसे करें इस्तेमाल 

लोंग को पानी में अच्छे से उबाल कर उसका पानी बनाए। उसके बाद उसे थोड़ा घुनगुना होने दे। इसका आप रोजाना सुबह खली पेट सेवन करेंगे तो आपको जल्दी फायदा देखने को मिलेगा। आप चाहे तो इसमें शहद भी मिला कर पी सकते हैं।

Disclaimer : इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं अलग-अलग जानकारियों पर आधारित हैं। MP Breaking News इनकी पुष्टि नहीं करता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News