सर्दियों में बढ़ जाती है ड्राई लिप्स की समस्या, तो ऐसे अप्लाई करें लिपस्टिक

Lipstick Applying Tips : सर्दियों में फटे होंठों की समस्या काफी आम होती है। यह ठंडी हवाओं, कम नमी और ठंडे पानी के संपर्क में रहने से हो सकती है। इससे होंठों की त्वचा फट जाती है और वे सूखने लगते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप नमी की संरक्षण और होंठों की देखभाल कर सकते हैं। वहीं, लिपिस्टक औरतों के श्रृंगार का अंग होता है जो होंठों पर लगाया जाता है। यह महिलाओं को आकर्षक रुप देता है। ठंड के दिनों में लिपस्टिक लगाने से कई बार ड्राइनेस की समस्या बढ़ जाती है। जिस कारण आपके होंठ खूबसूरत नहीं नजर आते। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको सही तरीके से लिपस्टिक अप्लाई करने के लिए कुछ आसान से टिप्स बताते हैं, जो आपके होंठ को मुलायम रखने के साथ ही ड्राइनेस से बचाव में आपकी मदद करेगा…

सर्दियों में बढ़ जाती है ड्राई लिप्स की समस्या, तो ऐसे अप्लाई करें लिपस्टिक

किस प्रकार अप्लाई करें लिपस्टिक?

  • लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों को एक्सफोलिएट करें। इसके लिए ऑलिव ऑयल में थोड़ी सी चीनी मिला कर लगाएं। यह त्वचा को मोइस्चराइजर रखने में मदद करता है। साथ ही होंठों को नरम और गुलाबी बनाता है।
  • लिप बाम्स होठों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। यह त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है। बता दें कि लिप बाम्स में मोइस्चराइजिंग तत्व होते हैं जो त्वचा को नमी प्रदान करते हैं। साथ ही यह होंठ को सुन्दर और सेहतमंद बनाते हैं।
  • इस समस्या से बचने के लिए लिपस्टिक का रोजाना इस्तेमाल न करें। बार-बार लिपस्टिक का उपयोग करने से होंठों की त्वचा पर बुरा असर पड़ सकता है, खासकर अगर वह मैट लिपस्टिक हो। इसलिए होंठों को ठंडे पानी से साफ करें।
  • लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर का उपयोग करें। इससे होठों को सही शेप मिलेगा और देखने में एट्रैक्टिव लगेगा। इससे लिपस्टिक लंबे समय तक बनी रहती है।
  • नारियल तेल एक अच्छा प्राकृतिक मॉइस्चराइजर होता है जो होंठों को नरम और स्वस्थ बनाने में मदद करता है। इसका उपयोग लिपस्टिक लगाने से पहले किया जा सकता है ताकि लिपस्टिक आसानी से फैले और होंठों पर स्थिरता से रहे। इसे होंठों पर लगाने से पहले हल्की सी मसाज करें, जिससे आपकी होंठों की स्किन नरम और सुन्दर बनेगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News