Relationship Tips: शादी के बाद ससुराल वालों को ऐसे करें इंप्रेस, अपनाएं ये टिप्स, बनेगी मजबूत बॉन्डिंग

आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे ससुराल में आपका सास-ससुर के अलावा ननद, देवरानी, जेठानी सबसे अच्छा रिश्ता बन सके।

Relationship Tips : वैवाहिक जीवन में प्रवेश करने के बाद लड़का और लड़की दोनों की लाइफ में कई नए-नए रिश्ते जुड़ जाते हैं, जिनको उन्हें निभाना होता है। जैसे- सास, ससुर, ननद, देवर, आदि। इन सब में सबसे ज्यादा कॉम्प्लिकेशंस लड़की की लाइफ में होता है। क्योंकि ससुराल में जाने के बाद उसे हर किसी का ख्याल रखना होता है। शादी के बाद एक लड़की के एक नहीं बल्कि दो फैमिली हो जाती है। एक जहां पर जन्म लेती है, दूसरा जहां वह अपनी बाकी की पूरी जिंदगी गुजारने वाली होती है। ऐसे में सास और बहू के बीच काफी किटपिट भी देखने को मिलती है, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे ससुराल में आपका सास-ससुर के अलावा ननद, देवरानी, जेठानी सबसे अच्छा रिश्ता बन सके। हर लड़की इस बात की उम्मीद करती है कि उसे एक अच्छा पति मिले। इसके साथ-साथ उसकी फैमिली भी उसे पसंद करें।

Relationship Tips: शादी के बाद ससुराल वालों को ऐसे करें इंप्रेस, अपनाएं ये टिप्स, बनेगी मजबूत बॉन्डिंग

करें साज-श्रृंगार

  • ससुराल वालों को खुश करने के लिए आप शादी के बाद शुरुआती दिनों में अच्छे से सिंपल तरीके से तैयार होकर रहे।
  • अगर कोई मेहमान आता है और आप उसे हिसाब से खुद को रेडी हो जाएं हैं। क्योंकि सास-ससुर को आपकी तारीफ सुनकर काफी गर्व महसूस होगा।
  • इसके लिए आपको ज्यादा मेकअप करने की जरूरत नहीं है। बस अच्छे से कपड़े पहन कर लाइट मेकअप कर सकती हैं. जिससे आपके चेहरे पर निखार आ जाए। इससे सास-ससुर आपसे इंप्रेस रहेंगे और आपके ससुराल का भरपूर प्यार भी मिलेगा।

बच्चों से करें प्यार

  • कई बार ससुराल में जॉइंट फैमिली भी होती है, तो कई बार इसमें बच्चों की संख्या ज्यादा होती है। यह फिर छुट्टियों में ननद के घर से उनके बच्चे आ सकते हैं। ऐसे में घर पर सोर्स और रब भी होगा, लेकिन आपको उसे इरिटेट नहीं होना है बल्कि उन बच्चों को प्यार से समझाएं, ताकि वह बदमाशी ना करें।
  • इससे बच्चों के साथ आपकी फ्रेंडशिप भी हो जाएगी और आप उनके लिए फेवरेट पर्सन बन सकती हैं। इससे आपकी फैमिली वाले भी इंप्रेस होंगे और बड़ों के दिल में आपकी एक अलग जगह बन जाएगी।

पकाएं लजीज खाना

  • हर सास ससुर कि यह इच्छा होती है कि उनकी बहू बुढ़ापे में उनका सहारा बने। इसलिए वह एक कुशल गृहणी चाहते हैं, लेकिन आजकल लड़कियां नौकरी करती हैं।
  • अगर आप भी नौकरी पेशा वूमेन है, तो घबराने की जरूरत नहीं है। आप समय पर अपने सास-ससुर की हर जरूरत का ख्याल रखें और उन्हें समय-समय पर बेहतरीन और लजीज खाना बनाकर खिलाते रहे।
  • इससे परिवार के सदस्य भी खुश होंगे और आपके प्रोफेशनल लाइफ पर भी इसका असर देखने को नहीं मिलेगा। इस तरह आप अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों को अच्छे से बैलेंस कर पाएंगे।

सास का रखें खास ख्याल

  • आप अपनी सास को मां मान कर चले। जैसे आप अपनी मां का ख्याल रखती थी, वैसे ही आप अपनी सासू मां का ख्याल रखें। उनके साथ ज्यादा-से-ज्यादा समय बिताए। उन्हें क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है, इसका भी खास ख्याल रखें।
  • इसके अलावा, अगर आपके ससुराल में ननद, जेठानी या देवरानी है, तो उनके साथ भी एक अच्छी बॉन्डिंग बनाएं। ज्यादातार हंसी मजाक उनके साथ करें। उनको समझने की कोशिश करें। इससे आप एक अच्छी बहू के रूप में बड़ों को पसंद आएंगे।

ना करें बुराई

  • कोशिश करें कि अपने ससुराल की बुराई किसी से भी ना करें। इससे रिश्ते में दरार पड़ सकती है।
  • अपने पति-पत्नी के बीच की बात किसी के भी सामने ना लाएं। किसी कारणवश सास से अनबन हो गई है, तो उसे आपस में ही सुलझाने की कोशिश करें।
  • इससे प्यार भी बढ़ेगा। साथ ही आपके ससुराल में मान और सम्मान भी मिलेगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News