सपने में इन 10 चीजों को देखें तो होगा धन लाभ, जानें शुभ संकेत

Dreams

Secret of Dreams : सपने क्यों दिखाई देते हैं…ये सवाल कभी न कभी हम सभी के मन में आता है। इसी बात को लेकर दुनियाभर में कई तरह की रिसर्च भी होती रही है। अलग अलग स्थानों पर सपनों को लेकर वहां की सामाजिक मान्यताओं और धार्मिक विश्वास के आधार पर कई अर्थ भी बताए गए हैं। हमारे यहां स्वप्नशास्त्र में सपनों को डिकोड किया गया है।

हम सपने में हर रात जाने क्या क्या नहीं देखते। कई सपने याद रह जाते हैं, कई भूल जाते हैं। लेकिन हर सपने का कोई न कोई अर्थ जरुर होता है। स्वप्नशास्त्र के अनुसार इन सपनों से हमें हमारे जीवन, भूत और भविष्य को लेकर कई बातें पता चल सकती हैंं। सपने कई तरह के संकेत भी लेकर आते हैं। आज हम जानेंगे कि किस तरह के सपने दिखना आर्थिक रूप से शुभ संकेत माना जाता है।

ये सपने देखें तो होगा धन लाभ

  1. अगर आपको सपने में कोई खजाना दिखे तो ये धन लाभ की ओर इशारा करता है। अगर आप बहुत सारे खजाने से खुद को घिरा हुआ पाएं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में समृद्धि आने वाली है।
  2. अगर आप सपने में अपने आपको बैंक अकाउंट में पैसा जमा करते हुए देखें तो ये भी आने वाले समय में पैसों से जुड़े लाभ और तरक्की की ओर संकेत है।
  3. सपने में करारे नोट दिखने का अर्थ है कि आपको आर्थिक समस्या से मुक्ति मिलने वाली है और आने वाले समय में पैसों से जुड़ा फायदा होगा।
  4. सपने में सोना यानी गोल्ड देखने का अर्थ है कि आपके ऊपर लक्ष्मीजी की कृपा होने वाली है।
  5. सपने में जलता हुआ दीपक देखने का अर्थ भी आने वाले जीवन की समृद्धि से जुड़ा है। ये संकेत है कि आपको आर्थिक लाभ होने वाला है।
  6. अगर कोई सपने में खुद को अंगूठी पहने हुए देखता है तो ये भी इस बात का संकेत है कि आपको जल्द ही धनलाभ होने वाला है।
  7. अगर सपने में कानों की बाली यानी इयररिंग्स दिखाई देती है तो ये भी अर्थलाभ का संकेत है।
  8. सपने में सांप का बिल दिखाई दे और सांप उसके आसपास दिखाई दे तो ये मानिये कि आपको किसी तरह का आर्थिक फायदा होने वाला है।
  9. अगर सपने में खुद को दूध पीते हुए देखते हैं तो ये भी धनलाभ का संकेत है।
  10. सपने में गुलाब का फूल देखने का अर्थ है कि माता लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।

(डिस्क्लेमर : ये लेख विभिन्न स्त्रोतों से प्राप्त जानकारियों पर आधारित है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।)


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News