उंगलियों की बनावट खोलेगी व्यक्तित्व के राज, पता चलेगा कैसा है स्वभाव

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति अपने रहन-सहन और स्वभाव के चलते लोगों के बीच पहचान हासिल करता है। किसी को उसके ड्रेसिंग सेंस के लिए पहचाना जाता है तो कोई अपने मधुर व्यवहार के चलते लोगों के बीच चर्चा में रहता है। व्यक्ति की आदतों के जरिए आसानी से उसके व्यक्तित्व के बारे में पता किया जा सकता है। हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति हमारे सामने जिस तरह से पेश आ रहा है जरूरी नहीं कि उसकी पर्सनैलिटी वैसी ही है।

कई बार व्यक्ति हमारे सामने जिस तरह का व्यवहार करता है वह अंदर से बिल्कुल भी वैसा नहीं होता। ऐसे में किसी का भी सही तरीके से व्यक्तित्व पता लगा पाना बहुत मुश्किल काम है। आपको बता दें कि व्यक्ति के शरीर के अंगों के जरिए भी उसके बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज हाथों की उंगलियों के आकार और प्रकार के आधार पर व्यक्ति के बारे में जानते हैं।

कनिष्ठा

व्यक्ति की कनिष्ठा उंगली जितनी लंबी होती है वह उतना ही बुद्धिमान कहलाता है। यह लोग दूर की सोचते हैं और हमेशा सोच समझकर आगे बढ़ाना पसंद करते हैं। यह लोग तर्कपूर्ण बातें करना पसंद करते हैं। अपने व्यवहार के जरिए यह लोगों के बीच अलग पहचान हासिल करते हैं और लोग इनका काफी मान सम्मान भी करते हैं।

तर्जनी

जिस व्यक्ति की तर्जनी उंगली सीधी होती है वह अपने जीवन में खूब सफलता हासिल करता है। इस तरह के लोगों को घूमना फिरना काफी पसंद होता है और यह लग्जरी जिंदगी जीना पसंद करते हैं। मेहनत के दम पर खूब सफलता हासिल करते हैं और फिर सभी सुख सुविधाओं के साथ अपना जीवन यापन करते हैं। यह अपने जीवन में आने वाली सारी समस्याओं को बड़ी आसानी से निपटा देते हैं।

मध्यमा

हमारे हाथों की बीच वाली उंगली मध्यमा उंगली कहलाती है। जिन लोगों की यह उंगली लंबी होती है वह व्यापार और करियर में काफी उन्नति हासिल करते हैं। यह मेहनत करने में कभी भी पीछे नहीं हटते हैं और इन्हें समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होती है। वहीं अगर यह अनामिका उंगली से छोटी होती है तो व्यक्ति अपने जीवन में काफी संघर्ष करता है। संघर्षों की वजह से इन्हें कई तरह की परेशानी देखनी पड़ती है। हालांकि, ये स्वभाव से काफी दयालु होते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News