1200 से अधिक पुलिस अफसरों को साइबर सुरक्षा पर आज ट्रेनिंग देंगे एडीजी कपूर

साइबर सुरक्षा में माहिर बनाने के लिए इंदौर पुलिस को आज अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. वरुण कपूर 'साइबर सुरक्षा एवं जागरूकता' विषय पर संबोधित करेंगे। जिससे पुलिस अधिकारियों की क्षमताएं साइबर सुरक्षा को लेकर मजबूत होंगी।

training to police officers on cyber security : इंदौर पुलिस को साइबर सुरक्षा में माहिर बनाने के लिए एक विशेष प्रयास के तहत, साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. वरुण कपूर ने एक विशेष आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में इंदौर के विभिन्न पुलिस अधिकारियों को ‘साइबर सुरक्षा एवं जागरूकता’ विषय पर संबोधित किया जाएगा, जिससे इंदौर पुलिस को नई तकनीक और जानने योग्य जानकारी मिलेगी।

इस अनूठे पहल में, डॉ. वरुण कपूर द्वारा इंदौर में आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम में विशेषज्ञों द्वारा साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में 1200 से अधिक पुलिस अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। इससे न केवल पुलिस अधिकारियों की क्षमताएं मजबूत होंगी, बल्कि आम नागरिकों को भी साइबर जोखिमों के खिलाफ सचेत किया जा सकेगा।

ट्रेनिंग के माध्यम से साइबर सुरक्षा में इंदौर पुलिस होगी माहिर

इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के माध्यम से, पुलिस अधिकारियों को साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में नवीनतम उन्नतियों और तकनीकी तथ्यों में माहिर कराया जाएगा। जानकारी के अनुसार यह कार्यक्रम इंदौर के डीएवीवी ऑडिटोरियम में आयोजित किया जा रहा है।

गौरतलब है शहर में आये दिन साइबर क्राइम देखने को मिल रहा है ऐसे में यह साइबर जोखिमों के खिलाफ नए और प्रभावी सुरक्षा उपायों को अपनाने के लिए पुलिस बल को एक मजबूत और विशेषज्ञ स्तर पर ले जाने का बड़ा कदम है। जिससे पूरे शहरवासियों को लाभ होगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News