रिटायर्ड उच्चश्रेणी शिक्षक से रिश्वत लेते चांगोटोला स्कूल का बाबू पकड़ा

आरोपी बाबू लक्ष्मी उइके को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। जिसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

बालाघाट, सुनील कोरे। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में रिटायर्ड उच्च श्रेणी शिक्षक से रिश्वत (bribe) लेते हुए हायर सेकेंडरी स्कूल चांगोटोला के सहायक ग्रेड-2 लक्ष्मी उईके को लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

बता दें कि बाबू लक्ष्मी उइके ने, रिटायर्ड उच्च श्रेणी शिक्षक लखनलाल लांजेवार को 20 हजार रूपये की रिश्वत की रकम लेकर जिला शिक्षा कार्यालय बुलाया है, जहां रिटायर्ड शिक्षक लखनलाल लांजेवार के पहुंचते ही उइके बाबू ने उसे गाड़ी के पिछली सीट के बैग में डालने की बात कही। जैसे ही रिटायर्ड शिक्षक लखनलाल लांजेवार ने गाड़ी की पिछली सीट के बैग में 500-500 सौ के चालीस नोट रखे, लोकायुक्त पुलिस ने दबिश देकर रूपयों की बरामदगी के साथ ही रिश्वतखोर बाबू लक्ष्मी उइके को रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़े… कल मनाई जाएगी हरियाली अमावस्या, इन उपायों से होगा धन लाभ, भाग्योदय के लिए राशि के अनुसार लगाएं पौधा

रिटायर्ड उच्चश्रेणी शिक्षक से रिश्वत लेते चांगोटोला स्कूल का बाबू पकड़ा

पीड़ित शिक्षक लखनलाल लांजेवार की मानें तो 31 मई 2022 को वह शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल से सेवानिवृत्त हो गये थे। जिनके पीपीओ, पार्ट फायनल, अर्जित अवकाश और जीआईएस की राशि के लिए स्कूल के बाबू लक्ष्मी उइके ने 20 हजार रूपये की मांग की थी और डीईओ कार्यालय में पदस्थ एक कर्मचारी और सहायक ग्रेड-1 विजय रंगारी ने ऑडिट के नाम पर 35 हजार रूपये की मांग रखी थी। जिनकी डिमांड से तंग आकर उन्होंने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस को की थी।

यह भी पढ़े… महाअभियान में बड़ी लापरवाही, 1 सिरिंज से 30 बच्चों का किया वैक्सीनेशन

रिटायर्ड उच्चश्रेणी शिक्षक से रिश्वत लेते चांगोटोला स्कूल का बाबू पकड़ा

लोकायुक्त पुलिस डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया कि चांगोटोला स्कूल में पदस्थ बाबू लक्ष्मी उइके ने रिटायर्ड यूडीटी से पेंशन प्रकरण और पीपीओ के नाम से 20 हजार रूपये की रिश्वत की मांग की थी। जिसकी शिकायत मिलने पर शिकायत की पुष्टि की गई और आज रिश्वत की रकम लेते हुए आरोपी बाबू लक्ष्मी उइके को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। जिसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

यह भी पढ़े… सीधी-सिंगरौली के जनपद पंचायत अध्यक्ष चुनाव के प्रथम चरण में कांग्रेस ने किया कब्जा

रिटायर्ड उच्चश्रेणी शिक्षक से रिश्वत लेते चांगोटोला स्कूल का बाबू पकड़ा

इस कार्यवाही में लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े, निरीक्षक कमलसिंह उइके, भूपेन्द्र कुमार दीवान, प्रधान आरक्षक विनोद चौहान, आरक्षक जुनैद खान, विजय बिष्ट, अंकित दाहिया और राकेश विश्वकर्मा की सराहनीय भूमिका रही।