Balaghat News : बाघ की खाल के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, मोटरसाइकिल जब्त

पकड़े गए आरोपियों के पास मिले बाघ की खाल, मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल को जब्त कर पूछताछ शुरू कर दी है।

balaghat news

Balaghat News : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ ग्रामीण थाना पुलिस ने बाघ का शिकार कर उसकी खाल की तस्करी करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास मिले बाघ की खाल, मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल को जब्त कर पूछताछ शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

बालाघाट पुलिस को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली थी कि तीन लोग मोटरसाइकिल से बाघ की खाल बेचने नवेगांव से गोंदिया की ओर जा रहे है। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर अंजुल अयंक मिश्रा के नेतृत्व में ग्रामीण थाना प्रभारी और हमराह स्टॉफ ने गोंदिया रोड गोंगलई चौक पर नाकाबंदी कर मोटरसाइकिल से आ रहे तीन व्यक्तियों को रोका। जिनसे पूछताछ और उनके पास रखे बैग की तलाशी लेने पर उनके पास से एक बाघ की खाल मिली। जिसे पुलिस ने जब्त कर आरोपियों गढ़ी थाना अंतर्गत अरंडिया विासी उदलसिंह पिता मंगलसिंह परते, राजेश पिता संतन पंद्रे और बैहर थाना अंतर्गत सरेखा निवासी किशोर पिता उकनलाल टेंभरे को थाना लेकर पहुंची।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि गढ़ी क्षेत्र के ईमलीटेकरा के जंगल में अरंडी में करेंट बिछाकर बाघ का शिकार किया गया था। पुलिस को आरोपियों के पास से बाघ की खाल मिली है। जबकि बाघ के अप्य अवशेष गायब है। जिससे पुलिस को आशंका है कि इस मामले में अन्य व्यक्ति भी संलिप्त है, जिससे पूछताछ में पुलिस को और अन्य लोगों की संलिप्तता की जानकारी मिल सकती है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ वन्यजीवन संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 09, 39, 49बी, 50, 51 के तहत अपराध दर्ज कर विधिवत गिरफ्तार कर आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया। जिसमें पुलिस ने आरोपी राजेश पंद्रे को पीआर पर लिया है। बताया जाता है कि आरोपियो में एक वनविभाग का दैवेभो कर्मी भी है। पुलिस के साथ ही कान्हा टीम ने भी आरोपियो से पूछताछ की है। बाघ के खाल के साथ आरोपियों को गिरफ्तार करने में नगर पुलिस अधीक्षक अंजुल अयंक मिश्रा, ग्रामीण थाना प्रभारी उनि. संजय ऋषिश्वर, उनि प्रदीप बघेल, प्रआर राहुल गौतम, प्रआर ज्ञानीराम बाहे, आरक्षक प्रमोद बिसेन, अंकुर गौतम, शेख इरफान, आशीष कुमार गजभिए, प्रआर अशोक अहाके, आर. शैलेन्द्र राहंगडाले, उमेन्द्र ठाकुर, शहजाद खान, भूपेन्द्र जाट की भूमिका सराहनीय रही।

बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News