हमले के बाद मृत युवक का शव रखकर लोगों ने किया प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग

बालाघाट, सुनील कोरे। भौरगढ़ में 21 अक्टूबर की रात्रि आखर चौक सभामंच के पास कुछ लोगों द्वारा दो भाईयों पर कुल्हाड़ी से किये कातिलाना हमले में एक भाई की मौत हो गई जबकि दूसरा भाई जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज परिजनों और ग्रामीणों ने युवक के शव को गांव में लाये जाने के बाद उसे सड़क पर रखकर चक्काजाम किया। रात्रि में परिजनों और ग्रामीणों द्वारा किये जा रहे इस प्रदर्शन से तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए वारासिवनी एसडीओपी अरविंद श्रीवास्तव सहित खैरलाजी, रामपायली, वारासिवनी और कटंगी का प पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।

रात में कई घंटों तक चले प्रदर्शन में परिजनों को कार्रवाई के लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा आश्वस्त किये जाने के बाद परिजनों ने सड़क से शव को उठाकर घर ले गये। जिसका अंतिम संस्कार आज 24 अक्टूबर को स्थानीय मोक्षधाम में किया गया। इस कातिलाना हमले की वजह अभी स्पष्ट नहीं है। जहां पुलिस पुराने विवाद की बात कह रही है तो वहीं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और नागरिक इसे रेत के विवाद से जोड़कर बता रहे है। बताया जाता है कि मृतक 32 वर्षीय विजय पिता नीडु मते और उसके छोटे भाई 24 वर्षीय मनीष पिता नीडु मते पर 21 अक्टूबर की रात लगभग 4 लोगों ने कुल्हाड़ी से कातिलाना हमला कर दिया। जिससे गंभीर रूप से घायल दोनो भाईयों विजय और मनीष को तत्काल खैरलांजी अस्पताल ले जाया गया था, जहां से उन्हें जिला चिकित्सालय लाया गया था। लेकिन बड़े भाई विजय मते की 23 अक्टूबर को मौत हो गई। इसके बाद जैसे ही विजय मते का शव गांव पहुंचा, उसके शव को लेकर परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क पर रखकर आरोपियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप था कि पुलिस आरोपियों को संरक्षण प्रदान कर रही है और घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अब तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है, जिसके चलते अपराधियों के हौंसले बुलंद है। हालांकि प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारी द्वारा आरोपियों पर कार्यवाही को लेकर आश्वस्त किये जाने के बाद परिजनो ने सड़क से शव को उठाकर प्रदर्शन खत्म कर दिया। वहीं पूरी रात आरोपियों की पुलिस तलाश करती रही है, सूत्रों की मानें तो पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी सुरक्षा को लेकर पुलिस ने उसे अन्यत्र थाने में रखा है, हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है, पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है और उनकी मोबाईल को सर्विलांस में रखा गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।