NHM संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का ऐलान, सरकार ने की वादाखिलाफी, 29 मई को घेरेगे सीएम हाउस

Avatar
Published on -

Bhopal- NHM Contract Health Staff : मध्यप्रदेश में एक बार फिर NHM संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की नाराजगी सामने आई है, संविदा कर्मियों का आरोप है कि सरकार ने उनके साथ वादाखिलाफी की है, जिसके विरोध में पूरे प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मी 29 मई 2023 को भोपाल में एकत्रित होगे एवं सीएम हाउस का घेराव करेंगे, अपनी मांगों को लेकर प्रदेश भर से 32 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मी सड़क पर उतरेगे। इससे पहले भी 18 अप्रैल से संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने कामबंद हड़ताल की थी, अब एक बार फिर यह सरकार के खिलाफ कड़ा कदम उठाने जा रहे है।

यह है मांगे 

१.राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को विभाग में रिक्त पदों पर नियमित किया जाए अथवा 5 जून 2018 को समान्य प्रशासन विभाग द्वारा पारित की गई नीति रेगुलर कर्मचारियों के समकक्ष 90 %वेतनमान तत्काल लागू किया जाए एवं सी एच ओ के डर को MLHP कैडर के तहत नियमित किया जाए।

2. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से हटाकर आउटसोर्स किए गए सपोर्ट स्टाफ कर्मचारियों को पुनः राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में मर्ज किया जाए अथवा विभाग में रिक्त पदों पर समायोजन किया जाए एवं पद समाप्ति के कारण निष्कासित किए गए कर्मचारियों को तत्काल वापस लिया जाए।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News