अच्छी खबर : MP की धरती अब उगलेगी सोना, सरकार ने खदान नीलामी की तैयारी शुरू की

Atul Saxena
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। खनिज संपदा से भरपूर मध्य प्रदेश की धरती अब सोना (Gold In MP) भी उगलेगी, चौंकिए नहीं ये सच है। खनिज विभाग के विज्ञानियों ने मध्य प्रदेश के सिंगरौली में स्थित गुरहर पहाड़ पर सोने की खदान (Gold mine on Gurhar mountain in Singrauli) खोजी है।  जीएसआई के सर्वे रिपोर्ट के बाद अब सरकार ने इस खदान (Gold mine in MP Singrauli) की नीलामी की तैयारियां शुरू कर दी है।

हीरों की खदानों के लिए मशहूर मध्य प्रदेश अब जल्दी ही सोने की खदानों के लिए भी मशहूर होगा। जियोलाजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने सोने की संभावनाओं का सर्वे करते हुए सिंगरौली में सोने की खदानों की पुष्टि की है। सामान्य तौर पथरीले इस क्षेत्र में पिछले दो साल से सोने की खोज जारी थी। इसमें भारत सरकार के भू विज्ञानियों की मदद ली गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....