IAS की पहल पर MP को एक और बड़ी उपलब्धि, निजी अस्पतालों से वसूले 1.57 करोड़

निजी अस्पताल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ने एक बार फिर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। नेशनल हेल्थ अथॉरिटी (NHA) ने आयुष्मान भारत योजना को लेकर सभी राज्यों की रैंकिंग जारी की है।इसमें मध्य प्रदेश ने 93% शिकायतों को सॉल्व कर आयुष्मान भारत योजना में पहला स्थान प्राप्त किया है । वही आयुष्मान भारत निरामयम मप्र के सीईओ और आईएएस अनुराग चौधरी की पहल से करीब प्रदेश के 67 निजी अस्पतालों से 1.57 करोड़ वसूलकर मरीजों के खाते में ट्रांसफर किए है।

MP Board: 10वीं-12वीं छात्रों के लिए ताजा अपडेट, 29 या 30 अप्रैल को जारी होगा रिजल्ट! ऐसे करें चेक

दरअसल, आयुष्मान भारत केन्द्र सरकार की बड़ी योजना है, इसमें आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को फ्री में इलाज कराने की सुविधा मिलती है। प्रदेश भर में करीब 1000 सरकारी और प्रायवेट अस्पतालों को आयुष्मान में इम्पैनल कर आयुष्मान कार्ड धारी परिवारों को सालाना पांच लाख तक का इलाज मुहैया कराया जाता है।हर साल इस योजना का नेशनल हेल्थ अथॉरिटी द्वारा सर्वे करवाया जाता है, जिससे पता चलता है राज्यवार योजना का लाभ मरीजों को मिल रहा है या नहीं। कहीं योजना के नाम पर निजी अस्पताल वसूली तो नहीं कर रहें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)