कांग्रेस नेताओं पर लाठीचार्ज , भोपाल जिला अध्यक्ष गंभीर घायल, पटवारी परीक्षा को लेकर करने जा रहे थे सीएम हाउस का घेरावहाउस 

Atul Saxena
Published on -

MP News : पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम को लेकर उग्र हुई कांग्रेस ने आज राजधानी भोपाल में प्रदर्शन किया,  सीएम हाउस  का घेराव करने जा रहे कांग्रेस नेताओं को  जब पुलिस ने रोका तो वे उग्र हो गए, कांग्रेस नेताओं को हावी होता देख पुलिस ने लाठी चार्ज शुरू कर दिया, वाटर कैनन छोड़नी शुरू कर दी, इसमें भोपाल जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना गंभीर रूप से घायल हो गए, एक महिला कार्यकर्ता का सिर फूट गया, पुलिस के लाठीचार्ज को कांग्रेस सरकार के इशारे पर की गई कार्रवाई कह रही है।

कांग्रेस कर रही सीबीआई जाँच की मांग 

पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद सामने आई गड़बड़ियों के बाद कांग्रेस ने इसे व्यापम की तरह ही एक घोटाला बता दिया हैं, विरोध को देखते हुए हालाँकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस परिणाम के आधार पर होने वाली पटवारी नियुक्तियों पर रोक के आदेश दे चुके हैं लेकिन कांग्रेस का गुस्सा ठंडा नहीं हो रहा है, कांग्रेस इसे घोटाला बताते हुए इसकी सीबीआई से जाँच कराने की मांग कर रही है।

सीएम हाउस का घेराव करने जा रही कांग्रेस को पुलिस ने रोका 

आक्रोशित कांग्रेस आज भोपाल में सीएम हाउस घेरने के लिए निकली थी, कांग्रेस के नेता रोशनपुरा चौराहे पर इकठ्ठा हुए फिर नारेबाजी करते हुए आगे बढ़े, पुलिस ने बैरिकेड लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बाणगंगा चौराहे पर रोक लिया, रोके जाने से कांग्रेस कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और उन्होंने  हंगामा कर दिया, महिला पुरुष कार्यकर्ता बैरिकेड पर चढ़कर उसे पार करने की कोशिश करने लगे।

पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बरसाईं लाठियां, छोड़ी वाटर कैनन, जिला अध्यक्ष घायल 

उधर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया लाठीचार्ज किया जिसमें बैरिकेड पर चढ़ रही महिला कार्यकर्ता महक राणा का सिर फूट गया, भोपाल जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना गंभीर रूप से घायल हो गए, उनकी आँख के नीचे चोट आई हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने आज ही जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद की शपथ ली है।

कांग्रेस बोली – लाठीचार्ज सरकार के इशारे पर हुआ 

कर्कर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद कांग्रेस नेताओं ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी , कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि ये लाठीचार्ज सरकार के कहने पर हुआ है हमारे करीब आधा सैकड़ा कार्यकर्ता घायल हुए हैं, हालाँकि पुलिस लाठीचार्ज से इंकार कर रही है , रोक लिए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता करीब डेढ़ घंटे तक बाणगंगा चौराहे पर बैठकर विरोध जताते रहे।

कमल नाथ ने की निंदा , ट्वीट किया – अत्याचार से डरने वाले नहीं हैं 

पुलिस लाठीचार्ज पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ कमल नाथ ने ट्वीट कर आक्रोश जताया , कमल नाथ ने लिखा – भोपाल में एक जन आंदोलन के दौरान भोपाल के शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोनू सक्सेना और अन्य कार्यकर्ताओं के साथ शिवराज सरकार ने जिस तरह बर्बरता का व्यवहार किया है, मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूं। श्री सक्सेना का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं मैं शिवराज सिंह चौहान सरकार से बहुत साफ शब्दों में कहना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश की जनता ने भाजपा सरकार उखाड़ने का मन बना लिया है। आपके इस अत्याचार से ना तो कांग्रेस के कार्यकर्ता डरने वाले हैं और ना मध्य प्रदेश की जनता। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से कुशासन को उखाड़ फेंकने की लड़ाई लड़ता रहेगा।

विक्रांत भूरिया ने घायल मोनू सक्सेना का वीडियो शेयर किया 

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया ने घायल जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना के वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया – सब याद रखा जाएगा,  पटवारी परीक्षा में धांधली के खिलाफ कांग्रेस के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर शिवराज सरकार ने वाटर कैनन और लाठीचार्ज का प्रयोग किया जिसमें भोपाल कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना गंभीर रूप से घायल हो गए।

 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News