बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बढ़ी Salman Khan की सिक्योरिटी, विदेश से मंगवाई बुलेटप्रूफ SUV, जानें खासियत

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में है। दरअसल, एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद उनके सिक्योरिटी काफी टाइट कर दी गई है। वहीं अब सलमान की सिक्योरिटी में नई बुलेट प्रूफ कार भी जुड़ गई है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Salman Khan

Salman Khan: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान हमेशा ही किसी ने किसी कारण से सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी उनके किसी प्रोजेक्ट की चर्चा होती है तो कभी वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं। एक्टर का नाम इंडस्ट्री के उन सितारों की लिस्ट में भी शुमार है जिन्हें अक्सर धमकियां मिलती रहती है। सलमान को कई बार लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप की तरफ से जान से मारने की धमकियां दी गई हैं।

बीते ही दिनों महाराष्ट्र के मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सलमान बाबा सिद्दीकी के काफी करीब थे। सिद्दीकी की मौत के बाद सलमान खान की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है क्योंकि इस घटना के जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप ने ली है। हाल ही में पुलिस ने बिश्नोई गैंग के शूटर सुखबीर बलबीर सिंह को गिरफ्तार किया है जो सुक्खा के नाम से पहचाना जाता है।

आपको बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप में बाबा सिद्दीकी के मर्डर की जिम्मेदारी तो ली ही है। साथ ही में सलमान खान को माफी मांगने की चेतावनी भी दी है और पहले भी कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका है। कुछ दिनों पहले बिश्नोई गैंग के एक सदस्य ने एक्टर से 5 करोड रुपए की फिरौती भी मांगी थी। इस बीच अब सलमान ने बुलेटप्रूफ Nissan Patrol SUV मंगवाई है, जो अब उनकी सिक्योरिटी का हिस्सा बन गई है।

सलमान खान की बुलेटप्रूफ कार (Salman Khan)

सलमान खान ने लगातार मिल रही धमकियों के बाद एसयूवी की नई बुलेट प्रूफ कार खरीदी है। ये निसान पैट्रोल SUV बुलेटप्रूफ है जिसमें हाल ही में एक्टर को ट्रैवल करते हुए देखा गया। यह गाड़ी देश में नहीं मिलती है इसलिए एक्टर ने इसे विदेश से इंपोर्ट करवाया है। बताया जा रहा है कि सलमान की सुरक्षा के लिए इस गाड़ी को दुबई से मंगवाया गया है।

कार की खासियत

सुरक्षा के लिहाज से इस गाड़ी को काफी बेहतरीन माना गया है। इसकी ग्लास शील्ड काफी मजबूत है। इसमें 78 एमएम मोटे ग्लास लगे हुए हैं। इसमें एक्सप्लोसिव अलर्ट इंडिकेटर लगा हुआ है। कार के शीशे पूरी तरह से गोलीबारी का सामना करने के लिए डिजाइन किए गए हैं। इसमें 5.6 लीटर का v8 इंजन है, जो 560 न्यूटन मीटर टॉर्क और 450 हॉर्स पावर देता है।

सलमान की हत्या की प्लानिंग

बता दें कि सुक्खा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं। जानकारी के मुताबिक वह व्हाट्सएप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हथियार तस्करों से संपर्क में बना हुआ था। पाकिस्तान का गैंगस्टर डोगर इन्हें भारत भेजता था। पुलिस को फोन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की क्लिप मिली है। इसमें सुक्खा के साथ अनमोल बिश्नोई, डोगर और सप्लायर दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में मशीन गन दिखाई जा रही है। यह भी बताया जा रहा था कि 60 से 70 लोग सलमान की गतिविधि पर नजर रख रहे थे। उनके घर, पनवेल के फार्म हाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी की लगातार रेकी की जा रही थी। अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच एक्टर की हत्या की योजना भी बनाई गई थी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News