Jabalpur News : स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई 12 निजी अस्पतालों के पंजीयन समाप्त, नहीं करा सकेंगे इनमें मरीज़ अपना इलाज…

jabalpur news

Jabalpur News : मध्यप्रदेश के जलबपुर से एक बड़ी खबर सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि 12 निजी अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की गाज गिरी हैं। समय सीमा पर पंजीयन का नवीनीकरण, नवीनीकरण नहीं करवाने पर उनके पंजीयन समाप्त कर दिए गए है। अब इन 12 अस्पतालों में कोई नया मरीज ना तो भर्ती हो सकेगा ना ही इलाज ले पाएगा।

जानकारी के मुताबिक, 31 मार्च तक सभी अस्पतालों के पंजीयन करवाने का समय दिया गया था लेकिन समय निकल गया और निजी अस्पतालों ने पंजीयन नहीं करवाया। इन लाइफ केयर, सुख सागर मेडिकल कालेज, रावतपुरा सहित 12 अस्पताल शामिल हैं।

इसको लेकर जबलपुर मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा एक लेटर जारी किया गया है जिसमें लिखा हैं कि जबलपुर के 12 निजी अस्पतालों को अधिनियम 1973 और नियम 1997 के तहत धारा 6(2) के तहत रजिस्ट्रेशन/ लाइसेंस तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। बड़ी बात ये है कि इन सभी अस्पतालों में फायर सेफ़्टी सर्टिफिकेट भी नहीं था। जिसकी वजह से भी ये कदम स्वास्थ्य विभाग ने उठाया है।

Jabalpur News : ये है वो अस्पताल

एच.एन नेमा मेमोरियल हॉस्पिटल, केएल मेमोरियल नर्सिंग होम, केजीएन अस्पताल, लाइफ केयर आईसीयू एडवांस्ड क्रिटिकल केयर सेंटरराइट टाउन, महाकौशल हॉस्पिटेक्स एंड रिसर्च सेंटर, पूर्णायु आयुर्वेदिक चिकित्सालय, सप्तऋषि हॉस्पिटल, सर्वोदय हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, श्री रावतपुरा सरकार आयुर्वेदिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल, सुख सागर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, सूतिका गृह एंड शिशुकल्याण आदि।

यहां देखें नोटिस 

jabalpur news


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News