Corona: कलेक्टर ने किया निरक्षण, सख्ती के निर्देश, लोगों को क्वारंटाइन करने की तैयारी 

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कहा की अभी हमनें ऐतिहात के तौर पर रात्रि में 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बाजार बंद करने का निर्णय लिया है

corona

बुरहानपुर, शेख रईस। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में कोरोना को लेकर जिला प्रशासन लगातार सक्रिय भूमिका निभा रहा है। जिसको लेकर जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह मुख्य रूप से लगातार दौरे बैठक लेकर दिशा निर्देश दे रहे है। बुरहानपुर
महाराष्ट्र से सट्टे होने के कारण जिला प्रशासन ने चेक पोस्ट, बैरियरों पर लगातार निगरानी रखें हुए है।

शनिवार को पुराने टीबी अस्पताल में शुरू हुए कोविड वेक्सिनशन सेंटर का कलेक्टर प्रवीण सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर सेंटर पर मौजूद अधिकारियों से व्यवस्था के बारे जानकारी लेते हुए टीकाकरण के लिए आने वाले व्यक्तियों के लिए सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये। इस दौरान उनके साथ स्वस्थ अधिकारी डॉ. एम पी गर्ग, निगम आयुक्त बीडी भूमरकर सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Read More: MP School: 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए शासकीय स्कूल ने की बड़ी व्यवस्था, आदेश जारी

वही कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कहा की अभी हमनें ऐतिहात के तौर पर रात्रि में 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बाजार बंद करने का निर्णय लिया है। लोगों से अपील करते हुएउन्होंने कहा पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के लगातर मामले बढ़ते जा रहे है। इस लिए हमें ज्यादा सतर्क रहने को आवश्यकता ताकि हम कोरोना संक्रमण से खुद भी बचें और अपने साथ वाले लोगो को भी बचाये। कोरोना की रफ़्तार बढ़ने से रोकने के लिए हमे सतर्क रहने होगा।

कोरोना संक्रमण रोकने शुरू किए प्रयास

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के प्रयास किये जा रहे है। संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये 15 लोगो की लिस्ट बना कर उन्होंने होम क्वारंटाइन करने का कार्य भी किया जा रहा है। जिससे संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि लोगो से आसानी से कोरोना वेक्सिनशन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जगह जगह वेक्सिनशन सेंटर शुरू किया जा रहा है। जिसमे आम जन को टिका कारण कराने में आसानी होगी।