छतरपुर : शहर का हाल जानने साइकिल पर निकले सीएमओ, कोरोना के प्रति लोगों को किया जागरूक

छतरपुर (Chhatarpur) में कोरोना (Corona) के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नगरपालिका सीएमओ (CMO) ने एक नया तरीका अपनाया। जहां हर जगह प्रशासन जनता को जागरूक करने के लिए दल-बल और गाड़ी लेकर निकलते है, तो वही छतरपुर के नगरपालिका सीएमओ ने साइकल (Bicycles) का रास्ता अपनाया।

छतरपुर, संजय अवस्थी। छतरपुर (Chhatarpur) में कोरोना (Corona) के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नगरपालिका सीएमओ (CMO) ने एक नया तरीका अपनाया। जहां हर जगह प्रशासन जनता को जागरूक करने के लिए दल-बल और गाड़ी लेकर निकलते है, तो वही छतरपुर के नगरपालिका सीएमओ ने साइकल (Bicycles) का रास्ता अपनाया। और निकल पड़े लोगों को कोरोना से हराने के लिए जागरूक करने।

यह भी पढ़ें….सीहोर : बढ़ते कोरोना के चलते सड़कों पर उतरी पुलिस, दो गज की दूरी व मास्क लगाने की जनता से की अपील

छतरपुर : शहर का हाल जानने साइकिल पर निकले सीएमओ, कोरोना के प्रति लोगों को किया जागरूक

दरसअल नगर पालिका सीएमओ कहना था कि जब वह गाड़ियों से व्यापारियों के पास जाते हैं, तो वे उन्हें देखकर मास्क लगा लेते हैं और इसी के चलते उन्होंने नया तरीका इजाद किया है,और आज खुद सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया बाजार में साइकिल से निकल पड़े, इस दौरान उन्होंने एक पीछे अपने एक कर्मचारी को बैठाया और वह खुद साइकिल चलाकर वीडियोग्राफी करा रहे थे और उसके बाद में उन्होंने जो लोग भी बिना मास्क लगाए मिले उनके खिलाफ वीडियोग्राफी और सामने ही चालानी कार्यवाही की गई। इस दौरान व्यापारी भी हक्के-बक्के रह गए और उन्हें मालूम ही नहीं चला कि साइकिल से आना वाला व्यक्ति नगर पालिका सीएमओ ह। सीएमओ का कहना है कोविड-19 (COVID-19) लगातार जिले में बढ़ रहा है और उसी के चलते लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया था, लेकिन लॉकडाउन खत्म होते ही बाजार में बहुत ज्यादा भीड़ उमड़ रही है, व्यापारी बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के व्यापार कर रहे थे, इसी को लेकर चेकिंग के लिए निकले थे, लेकिन कई बार व्यापारी गाड़ी और उन्हें देखकर मास्क लगा लेते हैं जिसके लिए आज थोड़ा अलग तरीका निकाला है और साइकिल से पूरे बाजार का भ्रमण किया और चालानी कार्रवाई की गई है।

छतरपुर : शहर का हाल जानने साइकिल पर निकले सीएमओ, कोरोना के प्रति लोगों को किया जागरूक

बतादें कि छतरपुर में रविवार को ही 102 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। जिसके बाद प्रशासन और सख्त हो गया है। वही लोगों से कोरोना की गाइडलाइन को पालन करने के सख्त हिदायत भी दी जा रही है और जो नियमों का उल्लंघन करते पाया जाता है उसपर चालानी कार्यवाही भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें….इंदौर में मर्चेंट नेवी के कैप्टन से 65 लाख की ठगी, गिरोह के नाइजीरियन सदस्य को सायबर सेल ने दिल्ली से किया गिरफ्तार