CRPF जवानों ने निकाली साइकिल रैली, युवा पीढ़ी को बताएंगे- देश को कैसे मिली आजादी

इस रैली का उद्देश्य आज की युवा पीढ़ी को देश की आजादी का महत्व बताना, समझाना एवं प्रचार-प्रसार करना है।

मुरैना, संजय दीक्षित। देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके चलते सीआरपीएफ के द्वारा चारों दिशाओं से साइकिल रैली निकाली की जा रही है। इसमें एक भाग कन्याकुमारी से राजघाट नई दिल्ली तक दूसरी झांसी से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट दिल्ली तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र ग्वालियर को मिली है। इसी बीच रैली का ग्वालियर व मुरैना में एक भव्य समारोह का आयोजन भी किया गया। जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और साईकल रैली के जवानों का फूल मालाओं से स्वागत किया।

CRPF जवानों ने निकाली साइकिल रैली, युवा पीढ़ी को बताएंगे- देश को कैसे मिली आजादी

ये भी पढ़ें- सास-ससुर और बहू की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, डायन का आरोप लगा भतीजे ने ही दिया घटना को अंजाम

इस आयोजन पर एसी गुलाब सिंह ने बताया कि इस रैली का उद्देश्य आज की युवा पीढ़ी को देश की आजादी का महत्व बताना, समझाना एवं प्रचार-प्रसार करना है। देश का युवा आज भी जागरूक नहीं है जिसके लिये इस साइकल रैली द्वारा हम बताएंगे कि हमें आजादी कैसे मिली, कई देश के क्रांतिकारी और वीर योद्धा शहीद हुए, कितनो ने बलिदान दिया जिसके बाद देश को आजादी मिली है और आजादी का महत्व क्या है। ये सब बताने के लिए 20 जवानों की साईकल रैली ग्वालियर से होती हुई आज मुरैना पहुँची है। ये सीआरपीएफ के 40 जवान गाड़ियों में खाने-पीने और मेडिकल की व्यवस्था लेकर साथ मे चल रहे है।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मार्च 2021 को आजादी का अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया था। वहीं इस साइकिल रैली का आगाज कन्याकुमारी से 22 अगस्त को हुआ जो जबलपुर, भोपाल ,झांसी ,मुरैना, धौलपुर, मथुरा, पलवल, गुरुग्राम होते हुए दिल्ली राजघाट पहुंचेगी।