Davv विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा, परीक्षा परिणाम से है नाखुश, मुख्य द्वार लगाया ताला

Updated on -
Indore Davv

Davv Indore : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर के प्रसिद्ध देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में छात्रों द्वारा हंगामा किया जा रहा है। दरअसल एनएसयूआई के बैनर तले पहुंचे कई विश्वविद्यालय जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

विश्वविद्यालय में एनएसयूआई जिला अध्यक्ष रजत पटेल के नेतृत्व में कई छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय में हंगामा करने के लिए पहुंचे हैं। एमबीए के परीक्षा परिणाम को देखते हुए किया जा रहा है। दरअसल एमबीए के परीक्षा परिणाम से छात्र-छात्राएं असंतुष्ट हैं जिसकी वजह से यह हंगामा किया जा रहा है। इतना ही नहीं हंगामे को देखते हुए डीएवीवी के मुख्य द्वार पर ताला भी लगा दिया गया है।

ये है पूरा मामला 

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में लगातार परीक्षाओं का दौर जारी है और विभिन्न परीक्षाओं के परिणाम भी आना शुरू हो चुके हैं। उसी के चलते देखा गया कि एमबीए परीक्षा के परिणाम आ चुके हैं। इस परिणाम से छात्र असंतुष्ट नजर आ रहे हैं। कई छात्रों को एटीकेटी आई है उसी का विरोध करते हुए बड़ी संख्या में छात्र एनएसयूआई के नेताओं के साथ विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों की भीड़ को देखते हुए डीएवीवी के मुख्य द्वार पर गार्ड ने ताला जड़ दिया। जिससे गुस्साएं छात्र नेता और छात्रों ने जमकर हंगामा किया।

बीते दिनों आए एमबीए परीक्षा के परिणाम को लेकर छात्रों का कहना है कि सिर्फ 20 से 30% छात्र की पास हुए हैं और बाकी के छात्रों को फेल कर दिया गया है या उन्हें सप्लीमेंट्री दे दी गई है। ऐसे छात्रों को पास कर दिया गया है जो पढ़ाई में काफी कमजोर है। उसी के विरोध में आज देवी अहिल्या विश्वविद्यालय पहुंचे। वहीं कुलपति से चर्चा के दौरान कॉपियो की पुनः जांच की मांग की गई। जिसको लेकर कुलपति ने सिर्फ दो विषय पर पुनः जांच के निर्देश दिए हैं। जिसको लेकर भी छात्र संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। छात्रों की मांग है कि सारे विषयों की पुनः जांच कराई जाएं।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News