देवास जिले में 81.74 प्रतिशत हुआ मतदान, हाटपिपल्या में हुई सबसे ज्यादा अधिक वोटिंग

dewas

MP Election 2023 : देवास जिले में विधानसभा चुनाव में इस बार बंपर वोटिंग हुई है। देवास जिले में 81.74 प्रतिशत मतदान हुआ है। जिसमें सबसे अधिक मतदान जिले की हाटपिपल्या विधानसभा में 86.18 मतदान हुआ है। मतदान का सबसे कम प्रतिशत देवास में 74.67 प्रतिशत रहा।वही सोनकच्‍छ विस में 84.93 प्रतिशत, खातेगांव में 81.28 तथा बागली में 81.65 प्रतिशत वोटिंग हुई।

शांति पूर्ण रहा मतदान

कलेक्टर ऋषव गुप्‍ता तथा पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्‍याय ने मतदान के दौरान सुबह से लेकर शाम तक मतदान की पल-पल की गतिविधियां पर विशेष नजर रखी। मतदान केन्‍द्रों का भ्रमण किया, जिले में हर घटनाक्रम पर जानकारी लेते रहे तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जिले में मतदाताओं के लिए सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त किए गए थे। सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टर में कानून व्ययवस्था को बनाए रखने के साथ ही मतदान को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए भ्रमण करते रहे। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वाड व अधिकारियों के मोबाइल टीमें सतत रूप से गश्त कर मतदान के दौरान शांति व कानून व्यवस्था पर निगाह रखी। चेक पोस्टों पर एसएसटी टीमें तैनात रही।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”