खबर का असर : दुकानदारों से अवैध वसूली मामले में मेगा ट्रेड पहुंचा जांच दल, SDM ने दी सख्त हिदायत

दरअसल टीकमगढ़ में लगे मेगा ट्रेड में अन्य राज्यों से रोजगार करने आए बाहरी दुकानदारों ने यहां का सरगना राजेश खुराना पर रोजाना दुकान के किराए के नाम पर लाखों रुपये ठगने का आरोप लगाया था।

टीकमगढ़, आमिर खान। शहर के राजेन्द्र पार्क मानस मंच में लगे मेगा ट्रेड (Mega trade) में बाहरी दुकानदारों से अवैध वसूली के मामले में जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है। जांच दल आज अनुष्का मेगा ट्रेड पहुंचा जहां दुकानों का जायजा लेने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने यहां के व्यवस्थापक से बात की और लापरवाही मिलने पर सख्त हिदायत देते हुए मेगा ट्रेड संचालक के खिलाफ जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए। आप को बता दें कि मेगा ट्रेड में अवैध वसूली के मामले को एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ने प्रमुखता से आप तक पहुंचाया था। इसके बाद ही प्रशासन हरकत में आया और आज टीकमगढ़ एसडीएम सौरभ मिश्रा, तहसीलदार आरपी तिवारी, नगर पालिका सीएमओ और पटवारियों का अमला अनुष्का मेगा ट्रेड पहुंचा और जांच शुरू की।

ये भी देखें- जिला प्रशासन और नगर निगम ने सीलिंग भूमि पर माफिया के अवैध निर्माण को किया ध्वस्त

इस दौरान एसडीएम सौरभ मिश्रा ने सबसे पहले यहां अपने अधीनस्थों के साथ पहुंचकर दुकानदारों से चर्चा की और उनसे अवैध वसूली मामले पर सवाल किया, तो एक चाबी का छल्ला बेचने वाले दुकानदार ने यहां के ठेकेदार पर मनमाफिक पैसा लेने की बात स्वीकार की। जांच के दौरान एसडीएम सौरभ मिश्रा मेले में अग्निसमन यंत्र न होने पर नाराज हुए और उन्होंने इस लापरवाही के चलते मेगा ट्रेड संचालक के विरुद्ध जुर्माना लगाने को लेकर सीएमओ को निर्देश दिए। एसडीएम ने मेगा ट्रेड की व्यवस्थापक को बुलाकर साफ तौर पर कहा है कि किसी भी तरह की दुकानदारों से अवैध वसूली न की जाए। अगर ऐसा पाया गया तो आपकी प्रदर्शनी को टीकमगढ़ शहर में ब्लैकलिस्टिड किया जाएगा। इतना ही नहीं कलेक्टर और कमिश्नर से इस गंभीर विषय पर पत्राचार कर पूरे संभाग में ब्लैकलिस्टिड करा दिया जाएगा।

अब देखना यह होगा कि प्रशासन के हरकत में आने और जुर्माना लगने के बाद मेगा ट्रेड संचालक राजेश खुराना उर्फ बाबू भाई कितना पालन करता है। क्योंकि यह व्यक्ति ऐसे मेगा ट्रेड लगाकर गरीब दुकानदारों से लाखों रुपये रोजाना उगाता है। फिलहाल एसडीएम ने पूरे मामले को जांच में लेकर कार्रवाई की बात कही।