गुना : मुख्यमंत्री करेंगे ग्रामीण पथ विक्रेता से संवाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुना जिले के पथ विक्रेताओं से सीधे संवाद करेंगे। साथ उनके खाते में सहायता राशि भी डाली जाएगी।

मप्र सरकार

गुना, संदीप दीक्षित। जिले में 28 मई को शाम 4 बजे मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना (Chief Minister Rural Road Vendor Scheme) के अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हितग्राहियों को सहायता राशि का वितरण और लाइव संवाद किया जायेगा। यह कार्यक्रम पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग म.प्र. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत किया जाएगा। इसकी जानकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत निलेश परीख ने दी है।

यह भी पढ़ें:-संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए मैदान में आए पूर्व मुख्यमंत्री, सीएम शिवराज को लिखा पत्र

मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा बताया गया कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान द्वारा गुना जिले के चांचौड़ा विकासखंड के ग्राम मृगवास के सब्जी, फल विक्रेता पुरुषोत्तम माली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधे संवाद किया जाएगा। कार्यक्रम का प्रसारण एन.आई.सी. के माध्यम से कोविड प्रोटोकॉल एवं गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी विकासखंड में किया जायेगा। जिसे एनआईसी की लिंक के माध्यम से जुड़कर सभी के द्वारा देखा एवं सुना जा सकता है।

बता दें कि कोरोना संकट में फुटपाथ पर ठेला लगाकर काम-धंधा करने वालों की मदद के लिए सरकार राशि उनके खाते में जमा करा रही है। शहरी और ग्रामीण पथ विक्रेताओं के खातों में यह राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से की जा रही है।