गुना कलेक्‍टर ने ग्राम टांड़ा, पाली, गोमचीखेड़ा और तिनस्‍याई का किया दौरा, ग्रामीणों से की चर्चा

गुना कलेक्‍टर फ्रेंक नोबल ए. द्वारा गुना विकासखण्‍ड के दूरस्‍थ ग्राम टांड़ा, पाली, गोमचीखेड़ा तथा तिनस्‍याई का दौरा कर ग्रामीणजन से चर्चा की ।

गुना, संदीप दीक्षित। गुना कलेक्‍टर (Gun collector) फ्रेंक नोबल ए. द्वारा गुना विकासखण्‍ड के दूरस्‍थ ग्राम टांड़ा, पाली, गोमचीखेड़ा तथा तिनस्‍याई का दौरा कर ग्रामीणजन से चर्चा की। कलेक्‍टर ने टांडा ग्राम में चौपाल लगाकर ग्रामीणजन से बात की। ग्रामीणजन की मांग पर टांड़ा ग्राम में ही सार्वजनिक वितरण प्राणाली का खाद्यान्‍न वितरण करने तथा अन्‍य ग्रामों में इस प्रकार से मैपिंग करने के निर्देश दिए। जिससे खाद्यान्‍न प्राप्‍त करने वालों को ज्‍यादा दूर न जाना पड़े और आसानी से खाद्यान्‍न उपलब्‍ध हो सके। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी निलेश परीख, एसडीएम अंकिता जैन, सीईओ जनपद राकेश शर्मा, तहसीलदार लीना जैन, नायब तहसीलदार रमाशंकर शर्मा सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें…बीजेपी की अंतर्कलह आई सामने, आपदा प्रबंधन की बैठक छोड़ निकले सांसद 

कलेक्‍टर ने ग्राम टांड़ा में ग्रामीणजन से चर्चा की। उन्‍होंने कोरोना (Corona) में जनता कर्फ्यू, पेयजल, खाद्यान्‍न वितरण, टीकाकरण, मनरेगा में काम आदि के संबंध में जानकारी ली। जिसके बाद गांव में बन रहे सार्वजनिक कूप का स्‍थल निरीक्षण किया। कूप के निरीक्षण के दौरान उन्‍होंने निर्देश दिए कि कूंए को रिचार्ज करने के लिए ऊपर की तरफ रिचार्ज सिस्‍टम बनाएं। साथ ही आगनबाड़ी कार्यकर्ता को बच्‍चों के नियमित टीकाकरण एवं पोषण आहार वितरण के निर्देश दिए। उन्‍होंने खाद्यान्‍न वितरण के लिए ग्रामीणजन की मांग पर उचित मूल्‍य की दुकान खैरीखता से गांव में लाकर शाला भवन में वितरण करने के भी निर्देश दिए। आरईएस द्वारा स्‍वीकृत राई-टाडा मार्ग को प्रारंभ करने तथा एक नवीन तालाब स्‍वीकृति के लिए भी स्‍थल निरीक्षण किया। वहीं मध्‍यान्‍ह भोजन तथा पोषण आहार के लिए महिलाओं का स्‍वयं सहायता समूह बनाने के निर्देश दिए। साथ ही ग्रामीणजन को समझाइश दी कि टीकाकरण (Vaccination) जरूर कराएं ।

यह भी पढ़ें…जबलपुर : किसान के घर लाखों की चोरी, नगदी-जेवरात सहित दस्तावेज भी ले गए

ग्राम पाली ग्राम पंचायत डुंगासरा पहुंचकर कलेक्‍टर ने खाद्यान्‍न वितरण के संबंध में जानकारी लेते हुए ग्राम पंचायत डुंगासरा में पीडीएस दुकान खोलने और पाली, टांडा आदि ग्रामों को डुंगासरा के साथ मैप करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने जनपद गुना अंतर्गत अन्‍य ऐसे ग्राम जो बहुत दूर से खाद्यान्‍न प्राप्‍त कर रहे हैं उनकी रिमैपिंग करने के निर्देश दिए।

कलेक्‍टर ने ग्राम गोमचीखेडा के निरीक्षण के दौरान राजस्‍व-वन का सीमांकन विवाद हल करने, नवीन तालाब के निर्माण को मनरेगा द्वारा स्‍वीकृत करने और ग्राम पंचायत तिन्‍सयाई के निरीक्षण के दौरान बसार रोड से तिनस्‍याई स्‍कूल तक के मार्ग को शीघ्र पूर्णं करने के निर्देश दिए।साथ ही कहा कि कोविड टीकाकरण के लिए पर्याप्‍त लोग हो तो ग्राम में ही टीकाकरण कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।

गुना कलेक्‍टर ने ग्राम टांड़ा, पाली, गोमचीखेड़ा और तिनस्‍याई का किया दौरा, ग्रामीणों से की चर्चा