Guna News : राघौगढ़-विजयपुर नगरपालिका पर एक बार फिर कांग्रेस काबिज, विजय साहू बने अध्यक्ष

Guna Election News : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के गृहनगर राघौगढ़-विजयपुर नगरपालिका पर एक बार फिर कांग्रेस का कब्जा हो गया है। राघौगढ़-विजयपुर नगरपालिका परिसर में हुई चुनाव प्रक्रिया के दौरान अध्यक्ष का फैसला वोटिंग के जरिए हुआ। 24 पार्षदों वाली इस नगरपालिका में कांग्रेस प्रत्याशी विजय साहू को 16 वोट मिले, जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गोपाल पटवा को 8 पार्षदों ने मतदान के जरिए समर्थन दिया।

क्रॉस वोटिंग की जताई जा रही है आशंका

आपको बता दें कि 23 जनवरी को घोषित हुए राघौगढ़-विजयपुर नगरपालिका चुनाव नतीजों के मुताबिक ही दोनों दलों के प्रत्याशी को वोट मिले हैं। यहां 20 जनवरी को मतदान हुआ था तब कांग्रेस के 16 और भाजपा के 8 पार्षद जीतकर आए थे। हाईप्रोफाइल नगरपालिका में क्रॉस वोटिंग की आशंका जताई जा रही थी, जो मतदान के बाद पूरी तरह बेअसर साबित हुई।

भाजपा ने चार सीटों की बनाई बढ़त

दरअसल, राघौगढ़ नगरपालिका के अस्तित्व में आने के बाद से कांग्रेस का ही कब्जा रहा है। हालांकि, इस बार भी कांग्रेस ने 24 में से 16 वार्ड जीतकर बहुमत का आंकड़ा छू लिया, लेकिन चार सीटों का नुकसान भी उठाना पड़ा है। वहीं भाजपा गतचुनाव के मुकाबले इस बार चार सीटों की बढ़त लेकर 08 वार्डों में पार्षद बनाने में कामयाब रही।
गुना से संदीप दीक्षित की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News