बीएसपी प्रत्याशी समर्थकों पर हमला, बंधक बनाने, बूथ कैप्चर करने की शिकायत, कांग्रेस प्रत्याशी पर लगाए आरोप

Amit Sengar
Published on -
gwalior

MP Election 2023 : ग्वालियर में मतदान समाप्ति के बाद ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा सीट से विवाद की खबर सामने आई है, बीएसपी प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी पर उनके समर्थकों पर हमला करने, बंधक बनाने और बूथ कैप्चर करने के गंभीर आरोप लगाए है।

ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह को प्रत्याशी बनाया है, कांग्रेस ने साहब सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है वहीं बीएसपी के टिकट पर सुरेश बघेल चुनाव लड़ रहे हैं। आज पूरे जिले की सभी 6 सीटों पर मतदान हुआ उसके बाद ग्वालियर ग्रामीण सीट पर हंगामा हो गया।

बीएसपी उम्मीदवार सुरेश बघेल ने आरोप लगाया कि नौगाव में बने पोलिंग बूथ को लूटने की कोशिश की गई, उनके एजेंटों को बंधक बनाया गया, उनके ऊपर हमला किया गया और ये सब कांग्रेस प्रत्याशी साहब सिंह गुर्जर ने करवाया, उन्होंने कहा उनके समर्थकों ने मुश्किल से पुलिस की मदद से उनको सूचना पहुंचाई जिसके बाद वे यहाँ पहुंचे हैं।

उधर पुलिस का कहना है बीएसपी प्रत्याशी ने उनके समर्थकों के साथ मारपीट की शिकायत की है, चुनाव का समय है ये आपसी प्रतिद्वंदिता की लड़ाई है कोई पुरानी रंजिश नहीं है मामले की जांच की जायेगी।

उधर कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग को लेकर बघेल समाज के लोगों ने कंपू थाने का घेराव कर रखा है, खबर लिखे जाने तक बघेल समाज और बीएसपी समर्थक भारी संख्या में वहाँ मौजूद हैं। पुलिस उन्हें समझाईश देने की कोशिश में लगी है।
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News