Gwalior News : भीषण गर्मी का असर, सुबह 11 बजे तक ही संचालित होंगी कोचिंग, कलेक्टर ने धारा 144 के तहत निकाला आदेश

आदेश में जिला दंडाधिकारी रुचिका चौहान ने कहा कि सभी कोचिंग संचालक इस आदेश की जानकारी अभी दो दिन आज और कल कोचिंग में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स को दे और 31 मई से इस आदेश का पालन करें, 31 मई से 15 जून तक ग्वालियर जिले की सीमा में संचालित सभी कोचिंग संस्थान सुबह 6 बजे से 11 बजे तक ही संचालित होंगे।

Gwalior Heat Wave

Gwalior News : ग्वालियर में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है, तापमान 46-47 डिग्री के आसपास चल रहा है, लू चल रही है लोग सूरज की तपिश से परेशान हैं और गर्मी से बचने के उपाय कर रहे हैं ऐसे जिला प्रशासन ने उन स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है जो तेज गर्मी में कोचिंग में आने के लिए मजबूर हैं, कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने  धारा 144 के तहत आदेश जारी किया है कि ग्वालियर जिले में अब 31 मई से 15 जून तक सभी कोचिंग सुबह 6 बजे से 11 बजे तक ही लगेंगी। पुलिस को भी निर्देश कि उल्लंघन करने वाले कोचिंग संस्थान पर कड़ी नजर रखें।

ग्वालियर में गर्मी का कहर, सड़कें सूनी 

ग्वालियर में चल रही लू ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है, दिन के समय लोग घर से निकलने में डर रहे हैं, सड़कें सुनी दिखाई दे रही हैं , जो लोग निकल रहे हैं वे पूरे शरीर को ढँककर चल रहे हैं जिससे लू और गर्मी से बचा जा सके, हालात को देखते हुए ग्वालियर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने कोचिंग में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के हित में एक आदेश जारी किया है।

कोचिंगों के लिए धारा 144 के तहत जिला दंडाधिकारी का आदेश  

कलेक्टर एवं डीएम श्रीमती रुचिका चौहान ने धारा 144 के तहत आदेश जारी किया है, उन्होंने कहा है कि ग्वालियर में तापमान बहुत अधिक है लू चल रही है जिसे देखते हुए फैसला लिया गया है कि ग्वालियर जिले की सीमा में संचालित कोशिंग संस्थान सुबह 6 बजे से 11 बजे तक ही संचालित होंगे, इसके बाद कोई कोचिंग चलती नहीं मिलनी चाहिए, जिससे स्टूडेंट्स को भीषण गर्मी  में होने वाली परेशानी से बचाया जा सके।

31 मई से 15 जून तक सुबह 6 बजे से  11 बजे तक ही संचालित होंगे कोचिंग संस्थान 

आदेश में जिला दंडाधिकारी रुचिका चौहान ने कहा कि सभी कोचिंग संचालक इस आदेश की जानकारी अभी दो दिन आज और कल कोचिंग में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स को दे और 31 मई से इस आदेश का पालन करें, आदेश में कहा गया है कि 31 मई से 15 जून तक ग्वालियर जिले की सीमा में संचालित सभी कोचिंग संस्थान सुबह 6 बजे से 11 बजे तक ही संचालित होंगे।

आदेश में जिला दंडाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को भी निर्देशित किया है कि वे इस आदेश की जानकारी सभी थाना प्रभारियों को दें जिससे आदेश का पालन हो सके और उल्लंघन करने वाले पर नजर रखी जा सके, आदेश का उल्लंघन करने वाले कोचिंग संस्थान पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Gwalior News : भीषण गर्मी का असर, सुबह 11 बजे तक ही संचालित होंगी कोचिंग, कलेक्टर ने धारा 144 के तहत निकाला आदेश


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News