Gwalior News : मकर संक्रांति पर राज्य शासन ने दिया तोहफा, जेसी मिल के 189 श्रमिकों को मिले पट्टे

Amit Sengar
Published on -

Gwalior News : मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर देश की प्रसिद्ध और रियासतकालीन जेसी मिल के श्रमिकों को उनके संघर्ष का सुखद फल मिला, आज शनिवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जेसी मिल के 189 परिवारों को पट्टे वितरित किये।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जेसी मिल श्रमिकों को कम्यूनिटी हॉल कांचमील में आयोजित कार्यक्रम में पट्टे वितरित करते हुए कहा कि यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है कि लंबे समय तक अपने अधिकारों के लिए संघर्षरत रहे हमारे जेसी श्रमिक परिवारों को अब उनका हक मिलने जा रहा है। यह सब आप सबके कारण ही सम्भव हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तो पट्टे देने की प्रक्रिया शुरू हुई है। हमारा प्रयास है कि जेसी मिल के श्रमिकों का लंबित भुगतान भी हो।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”