PM Modi Gwalior Visit : प्रधानमंत्री ने कहा ‘जिनको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी पूछता है, मोदी पूजता है’, MP को टॉप-3 में ले जाने का लक्ष्य

PM Modi Gwalior visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कहा कि बीजेपी समाज के सबसे कमजोर वर्ग के लिए काम करती है। उन्होने कहा कि जिन्हें कोई नहीं पूछता उन्हें मोदी पूछता है..पूजता है। 2014 से पहले किसने दिव्यांग शब्द सुना था। पहले की सरकारों ने उन्हें बेसहारा छोड़ दिया लेकिन बीजेपी ने दिव्यांगजनों की चिंता की। आज ग्वालियर में 19 हजार करोड़ के विकासकार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि बीते वर्षों में हमारी सरकार मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से देश के शीर्ष 10 राज्यों में ले आई है। यहां हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश को शीर्ष 3 राज्यों में ले जाने का है और डबल इंजन को दिया आपका एक वोट मध्य प्रदेश को टॉप-3 में पहुंचाएगा।

19 हजार करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण

पीएम मोदी ने कहा कि ‘आज लगभग 19 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। एक के बाद एक लोकार्पण और शिलान्यास के कर्टन खुल रहे थे। इतनी बार कर्टन खुले कि आप तालियां बजाते थक गए। एक साल में कोई सरकार जितने लोकार्पण और शिलान्यास का काम नहीं कर सकती, एक दिन में हमारी सरकार कर सकती है। लोग ताली बजाते थक जाते हैं..इतना सामर्थ्य हम रखते हैं।’ उन्होने कहा कि दशहरे, धनतेरस और दिवाली से पहले मध्य प्रदेश के सवा दो लाख परिवार आज अपने नए घर में गृहप्रवेश कर रहे हैं। आज कनेक्टिविटी के भी कई प्रोजेक्ट का शुभारंभ हुआ। इंदौर और के विकास कार्यों के शिलान्यास से मध्य प्रदेश के औद्योगिकीकरण का विस्तार करेगे। हजारों नौजवानों को रोजगार के अवसर। आज ग्वालियर, विदिशा, बैतूल, कटनी, बुरहानपुर, नरसिंहपुर, दमोह और शाजापुर को नए स्वास्थ्य केंद्र भी मिले हैं।

एमपी को टॉप 3 में ले जाने का लक्ष्य

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये जो इतने सारे काम है ये डबल इंजन के साझा प्रयासों का परिणाम है। जब दिल्ली और भोपाल दोनों जगह समान सोच वाली जनता जनार्दन को समर्पित सरकार होती है तब ऐसे काम और तेज गति से होते हैं। इसीलिए आज मध्य प्रदेश का भरोसा डबल इंजन सरकार पर है। डबल इंजिन यानी एमपी का डबल विकास। उन्होने कहा कि ‘बीते वर्षों में हमारी सरकार मध्य प्रदेश को बीमारू राज्यों से देश के टॉप टेन राज्यों में ले आई है। अब हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश को देश के टॉप तीन में ले जाने का है। ये काम ये गारंटी एक जिम्मेदार नागरिक के नाते आप कर सकते हैं। आपका एक वोट मध्य प्रदेश को देश में नंबर तीन पर ले जा सकता है। डबल इंजन को दिया गया आपका हर वोट एमपी को टॉप थ्री में पहुंचाएगा।’

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार आने के बाद ग्वालियर – चंबल समेत मध्यप्रदेश के विकास के नये द्वार खुले हैं। डबल इंजन की सरकार में पूरा प्रदेश हर क्षेत्र में विकास के नये आयाम गढ़ रह है। एमपी का विकास वो लोग नहीं कर सकते जिनके पास न तो कोई नई सोच है न विकास का रोडमैप है। इनके पास सिर्फ देश की प्रगति से नफरत है। ये अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियो को भी भूल जाते हैं। इसीलिए यहां डबल इंजन की सरकार जरुरी है।

कांग्रेस पर जमकर हमला

इस मौके पर कांग्रेस पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिख रहा है लेकिन जो राजनीति में उलझे हैं, उन्हें दुनिया में बजता भारत का डंका अच्छा नहीं लगता। उन्होने कहा कि एमपी का विकास वो लोग नहीं कर सकते जिनके पास न तो कोई नई सोच है, न विकास का रोडमैप है। इनके पास सिर्फ देश की प्रगति से नफरत है, भारत की योजनाओं से नफरत। अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं। आज पूरी दुनिया भारत का गौरव गान कर रही है। आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है, लेकिन जो राजनीति में उलझे हुए हैं कुर्सी के सिवा कुछ नजर नहीं आता। उन्हें आज दुनिया में भारत का डंका बजना भी अच्छा नहीं लगता है। 9 वर्षों में भारत 10वें नंबर से 5वें नंबर की आर्थिक ताकत बन गया है। लेकिन ये विकास विरोधी लोग सिद्ध करने में जुटे हैं कि ऐसा हुआ ही नहीं है।

उन्होने कहा कि मोदी ने गारंटी दी है कि अगले कार्यकाल में भारत दुनिया की टॉप-3 इकॉनामी में एक होगा। लेकिन इससे भी सत्ता के भूखे लोगों के पेट में दर्द हो रह है। जनता ने कांग्रेस को 6 दशक दिए थे। 60 साल कुछ कम समय नहीं होता। उनके पास भी मौका था लेकिन वो कुछ नहीं कर पाए ये उनकी नाकामी है। वो तब भी गरीबों की भावनाओं से खेलते थे, आज भी वही खेल खेल रहे हैं। वो तब भी जात-पांत के नाम पर समाज को बांटते थे, आज भी वही पाप कर रहे हैं। वो तब भी आकंठ भ्रष्टाचार मे डूबे रहते थे और आज तो घोर भ्रष्टातारी हो गए हैं। वे तब भी सिर्फ एक परिवार का गौरव गान करते थे और भी वही करने में अपना भविष्य देखते है। इसीलिए उनको देश का गौरवगान पसंद नहीं आता।

नारी सशक्तिकरण और दिव्यांगों के विकास के लिए समर्पित

पीएम मोदी ने कहा कि नारी सशक्तिकरण हमारे लिए वोटबैंक का साधन नहीं, बल्कि महिलाओं के कल्याण का आधार है। नारी सशक्तिकरण भारत के लिए वोटबैंक के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र कल्याण और निर्माण के लिए समर्पित मिशन है। उन्होने कहा मोदी की गारंटी यानि हर गारंटी पूरी होने की गारंटी। महिलाओं को राजनीति में लाने के लिए रोकने की कोशिशें की गई लेकिन हमारी सरकार ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम लाकर महिलाओं को सशक्त करने का काम किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम महिलाओं, पिछड़ों, दिव्यांगजनों के विकास के लिए प्रतिबद्ध और समर्पित हैं। जिनको किसी नहीं पूछा, उनको मोदी पूछता है और पूजता है। उन्होने कहा कि 2014 से पहले किसी ने दिव्यांग शब्द का नाम भी नहीं सुना था। जो शारीरिक रूप से किसी चुनौती से घिरे रहते थे,उन्हें पहले की सरकारों के द्वारा ऐसे ही बेसहारा छोड़ दिया गया था। ये भाजपा सरकार है,जिसने दिव्यांगजनों की चिंता की,आधुनिक उपकरण मुहैया कराए, कॉमन साइन लैंग्वेज विकसित करवाई। आज ग्वालियर में दिव्यांग साथियों के लिए नए स्पोर्ट सेंटर का उद्घाटन हुआ है। इससे ग्वालियर की पहचान एक स्पोर्ट हब के रूप में होगी। उन्होने कहा कि बीजेपी समाज के हर अंतिम व्यक्ति के विकास और कल्याण के लिए समर्पित है और मध्य प्रदेश के विकास के लिए उन्होने जनता से बीजेपी को वोट देने की अपील की।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News