बंटी-बबली के नाम से प्रसिद्ध गिरोह का इटारसी पुलिस ने किया पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार, 6 मोटरसाइकिल भी जब्त

लूट की वारदात के बाद सेफ व उसकी महिला मित्र बंटी-बबली के नाम से प्रसिद्ध थे।

इटारसी, राहुल अग्रवाल। होशंगाबाद जिले (Hoshangabad District) के इटारसी (itarsi) में बीते दिनों हुई चेन स्नैचिंग (chain snatching) और वाहन चोरी की वारदात का पुलिस ने खुलासा किया है। इन घटनाओं को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 6 मोटरसाइकिलें भी जब्त की गई है। होशंगाबाद एसपी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि बीते दिनों इटारसी के मालवीय गंज क्षेत्र में सुबह मंदिर दर्शन के लिए निकली 67 वर्षीय महिला के गले से सोने की चेन अज्ञात बाइक सवारों ने झपट ली थी। जिसके बाद पुलिस द्वारा क्षेत्र के आसपास लगे कैमरों के सीसीटीवी फुटेज तलाशे गए जिसके आधार पर चोरों की पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें…इंदौर में 26 सितंबर से सितोलिया की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन, बीजेपी महासचिव ने किया ये ऐलान

इस संबंध में इटारसी के थाना प्रभारी ने बताया कि 18 सितंबर को फरियादी मंजू लता शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सुबह भ्रमण के दौरान मंदिर के सामने मालवीय गंज में उनके गले से अज्ञात दो व्यक्तियों द्वारा सोने की चेन छीन ली गई जिसके बाद पुलिस ने महिला की शिकायत पर लूट का अपराध कायम कर विवेचना में लिया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने 4 टीम बनाई और आरोपियों की तलाश जारी की घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से तकनीकी साक्ष्य जुटाकर लगातार आरोपियों की छानबीन की गई। जिसके बाद मुखबिरों के माध्यम से दो वाहन चोरों को पहचानने में सफलता हासिल हुई। जिसमें टावर मोहल्ला निवासी साहिल और से पुरानी और इतवारा बाजार निवासी 20 वर्षीय शाह और गोलड़ी के रूप में हुई। जिसके बाद लगातार पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए भोपाल, पिपरिया, मंडीदीप होशंगाबाद और इटारसी के ईरानी ढेरों में छानबीन करती रही। जिसके बाद दोनों आरोपी को पकड़ने है पुलिस को सफलता मिली।

गर्लफ्रेंड का शौक पूरा करने देते थे घटना को अंजाम
गिरफ्तार हुए दोनों आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने चैन स्नैचिंग की घटना को गठित करना स्वीकार किया। आरोपी सेफू ईरानी ने बताया कि उसने चेन को दो भागों में बटवा दिया था और एक टुकड़ा अपनी गर्लफ्रेंड को तो दूसरा आरिफ को दे दिया था। आरोपी जिसके बात आरोपी की निशानदेही पर उसकी गर्लफ्रेंड को हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ की गई। जिसके बाद चीन के दोनों हिस्से आरिफ और सेफु की गर्लफ्रेंड से बरामद कर लिए गए। वहीं चोरी की गई पलसर मोटर साइकिल 150 CC को आरोपी सेफ से कुल लगभग एक लाख 50 हजार रुपये का मशरुका जन किया गया तथा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।

ऐसे देते थे घटना को अंजाम
बता दें कि आरोपी सेफू ईरानी एक सातिर अपराधी है। जो अपने नए-नए साथियों के साथ मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र व अन्य प्रांत में लगातार भ्रमण करता है तथा प्रातः गलियों या सड़कों पर टहलने या फूल तोड़ने निकली बुजुर्ग महिलाओं को टार्गेट कर घटना को अंजाम देता था। आरोपी उनके पास मोबाइल पर बात करने के बहाने पास जाकर महिलाओं के गले की सोने के चेन या मंगलसूत्र को झपट्टा मारकर भाग जाता। और पास ही में वाहन को चालू हालात में रखने वाले अपने साथी की मोटरसायकिल पर बैठकर लूट की घटना घटित कर तत्काल जिला की सीमा के बाहर चला जाता। जिससे उसकी पहचान स्थापित होने में पुलिस को काफी समस्या होती है और वह कई मामलों में पहचान स्थापित नहीं होने से बच जाता है।

कई शहरों में मामले दर्ज, बंटी-बबली के नाम से प्रसिद्ध
सेफू इरानी के विरुद्ध मध्यप्रदेश के कई जिले में चेन स्नेचिंग के अपराध है। जिसमे अभी जिला नरसिंहपुर के लूट के अपराध में आरोपी सेफ की तलास की जा रही है। तथा हबीबगंज जिला भोपाल के अपराध में यह तीनों लूट के अपराध में पूर्व में गिरफ्तार किए जा चुके है। लूट की वारदात के बाद सेफ व उसकी महिला मित्र बंटी-बबली के नाम से प्रसिद्ध थे।

वाहन चोर भी चढ़ा पुलिस के हत्थे
इसी तरह थाना पथरोटा एवं थाना तवानगर क्षेत्र अंतर्गत वाहन चोरों की धरपकड़ अभियान के तहत मुखबिर की सूचना पर तवानगा निवासी 22 वर्षीय आरोपी महेंद्र उर्फ काजू को पकड़कर गहन पूछताछ करने पर बंद मकान व स्कूल से चोरी की घटना घटित करना व 6 वाहनों को चोरी करना स्वीकार किया। जिसके कब्जे से थाना तवानगर के अपराध में तवानगर शासकीय स्कूल से चोरी हुई सामग्री- 36 हजार का एक लेनावो कंपनी का फोन, 2500 रु का कनेक्टर, एक छोटा कंप्यूटर केमरा, 20 हजार के दो मोबाइल कुल 60 हजार रु तथा थाना पथरोटा के अपराध में होशंगाबाद, नेतुल, छिंदवाड़ा से चोरी करना स्वीकार किया जिससे कुल 6 मोटरसाइकिलें जब्त की गई।

यह भी पढ़ें…सराफा में महिला चोरों ने दिया चोरी को अंजाम, सीसीटीवी फुटेज आये सामनें