इंदौर में गरजे अमित शाह, कार्यकर्ताओं से कहा 2023-2024 के चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत का लें संकल्प, दिग्विजय कमलनाथ को लिया आड़े हाथ

Sanjucta Pandit
Updated on -

Amit Shah in Indore 2023-24 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की तैयारियां जोरों पर चल रही है, शनिवार को जेपी नड्डा द्वारा नई टीम के ऐलान के बाद आज रविवार को देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश दौरे पर है। वे आज इंदौर से मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनाव अभियान का आगाज करने पहुंचे है। उन्होंने विजय संकल्प कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और 2023-24 में भाजपा की प्रचंड जीत का संकल्प दिलाया।

युवा कार्यकर्ताओं को शाह ने बताया अपने जिगर का टुकड़ा

शाह ने अपने भाषण की शुरुआत में सबसे पहले सभी कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया और युवा कार्यकर्ताओं को अपने जिगर का टुकड़ा बताया। भारत में तीर्थों के प्रसार को लेकर शाह ने अहिल्याबाई होलकर को धन्यवाद दिया। शाह ने अपने अभिभाषण में राजमाता सिंधिया और कुशाभाऊ ठाकरे को याद कर उनके द्वारा पार्टी को मजबूती प्रदान करने के अभिन्न योगदान को याद किया। शाह ने 2023 विधानसभा चुनाव के प्रचार की अनौपचारिक घोषणा भी की।

मनमोहन सरकार पर निशाना

अमित शाह ने यूपीए और मनमोहन सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस धारा 370 को कांग्रेस पार्टी में 70 साल से अपने बच्चे की तरह गोदी में पाल रखा था उसे मोदी सरकार ने समाप्त किया। इसके बाद, उन्होंने विपक्ष के गठबंधन का नाम बदलने पर भी निशाना साधा। शाह ने कहा जो रामलला 550 साल से टेंट में विराजमान थे, जिन्हें मंदिर में विराजमान करने के लिए कितने ही लोग शहीद हुए। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद उन रामलला के मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री मोदी ने किया।

कमलनाथ सरकार पर निशाना

वहीं, कमलनाथ की डेढ़ साल की सरकार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि किस तरह कमलनाथ सरकार ने किसान कल्याण निधि और किसान सम्मान योजना बंद कर मध्य प्रदेश के किसानों को नुकसान पहुंचाया जिसे भाजपा की सरकार ने वापस आते हैं फिर शुरू किया। आज मध्य प्रदेश के 91 लाख किसानों को इसका फायदा मिलता है।

130 करोड़ भारतवासियों के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन

इसके बाद, उन्होंने केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा क्रियान्वयन विभिन्न योजनाओं और प्रदेश वासियों को उन योजनाओं से हो रहे फायदों के बारे में कार्यकर्ताओं को जानकारी दी। अमित शाह ने बताया कि कैसे भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी ने कोरोना के समय 130 करोड़ भारतवासियों को वैक्सीन मुहैया कराकर कोरोना से बचाने का काम किया।

डेढ़ साल में 18 हज़ार ट्रांसफर और टेंडर में कमीशन खोरी

शाह ने कमलनाथ की डेढ़ साल की सरकार पर भारी करप्शन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस अवधि में कमलनाथ सरकार ने गरीब कल्याण की योजनाओं का पैसा बंद कर उस पैसे का इस्तेमाल टेंडर निकालने और कमीशन लेने में किया। शाह ने यहां तक कहा कि इस अवधि में लगभग 18 हज़ार क्लास A अफसरों के तबादले भी किए गए।

दिग्विजय को बताया मिस्टर बंटाधार तो कमलनाथ को कहा करप्शननाथ

शाह ने अपने संबोधन में दिग्विजय को मिस्टर बंटाधार और कमलनाथ को करप्शन नाथ बताया और मध्य प्रदेश के विकास की कहानी कार्यकर्ताओं के सामने रखी।

भाजपा को चुनाव मंच पर बैठा नेता नहीं बूथ का कार्यकर्ता दिलाता है

शाह ने अपने भाषण के आखिर में कार्यकर्ताओं से कहा, “भाजपा को चुनाव कभी भी मंच पर बैठे हुए नेता नहीं जिता सकते, भाजपा को चुनाव केवल बूथ में बैठा कार्यकर्ता जीता सकता है”। शाह ने कार्यकर्ताओं से 2023 और 2024 में बीजेपी को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने का संकल्प दिलाया।

वीडी ने दिलाया शाह को एमपी में जीत का भरोसा

बीजेपी मध्य प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने अमित शाह को विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि हम चुनाव निश्चित तौर पर जीतेंगे और हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट के साथ जीतेंगे। वीडी ने कहा जीतेगा मालवा जीतेगा मध्यप्रदेश जीतेगी भाजपा।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News