Indore News : कॉलेज जल्द से जल्द भेजे एंटी रैगिंग कमेटी की रिपोर्ट

Amit Sengar
Published on -

Indore News : दिए गए समय में यदि कॉलेज द्वारा एंटी रैगिंग कमेटी की विधिवत जानकारी नहीं दी गई तो एफीलिएशन पर खतरा मंडरा सकता है। दरअसल, शैक्षणिक संस्थानों को शुरू होते ही एक अहम काम एंटी रैगिंग कमेटी बनाना होता है। सत्र के शुरू होने के बाद विद्यालयों द्वारा एंटी रैगिंग कमेटी संबंधित जानकारी डीएवीवी को नहीं दी गई जिसके चलते एक सर्कुलर जारी करते हुए डेढ सप्ताह का समय डीएवी प्रबंधन द्वारा दिया गया है।

यह है मामला

बता दें कि उच्च शिक्षा विभाग की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि जल्द ही कॉलेज अपने यहां एंटी रैगिंग कमेटी बनाकर जानकारी भेजने के निर्देश के बाद डीएवीवी से संबंधित रखने वाले विद्यालयों को सर्कुलर जारी करते हुए जल्द से जल्द एंटी रैगिंग कमिटी और इसको बनाने के निर्देश दिए गए हैं। बता दे कि देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने अपने से संबंद्धता रखने वाले तकरीबन 288 कॉलेजों में एंटी रैगिंग कमेटी बनाने के निर्देश दे दिए हैं।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”