Indore News : एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम में इंदौर पहुँचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले – यह धरती हमारी मां है और हम सब इसके पुत्र है

आज प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा चलाए जा रहे अभियान, एक पेड़ मां के नाम के अंतर्गत इंदौर में 21 हज़ार पौधों का रोपण किया गया। प्रधानमंत्री के द्वारा चलाया जा रहा ये अभियान आज केवल देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में एक नई दिशा प्रदान कर रहा है।

Amit Sengar
Published on -
scindhia

Indore News : इंदौर में एक पेड़ मां के नाम अभियान में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए, इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार में मिली नई जिम्मेदारी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया ,उन्होंने कहा कि दूरसंचार हर नागरिक से जुड़ा हुआ है ऐसे में कनेक्टिविटी को बढ़ाने के साथ ही भारत नेट योजना के विस्तार को लेकर भी दूरसंचार विभाग पूरा फोकस कर रहा है।

उत्तर पूर्वी राज्यों में विकास को लेकर है पूरा फोकस

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उत्तर पूर्वी राज्यों में विकास को लेकर भी उनका पूरा फोकस है, इसकी शुरुआत मेघालय और असम से की जाएगी,वही इंदौर में पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस अपील से पूरा देश जुड़ रहा है, ऐसे में यह अभियान पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में नया कीर्तिमान रचेगा।

दरअसल इंदौर में 51 लाख पौधारोपण के जरिये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी की जा रही है, जिसमें अब तक केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी शामिल हो चुके हैं, वही 14 जुलाई को केंद्रीय मंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इंदौर पहुंचे हैं।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News