Indore News : बदलते मौसम में ऐसे रखें खुद का ख्याल, बरतें ये सावधानियां

बारिश के मौसम में अधिकांश बीमारियों की जड़ क्या होती है और खान-पान में किस तरह से खुद को सुरक्षित रखना है यह बात भी बतौर डॉक्टर समझाइए डॉक्टर जड़िया ने दी।

Amit Sengar
Published on -
Indore News

Indore News : करवट बदलते मौसम का असर यकीनन आम जनजीवन पर पड़ता नजर आता है और इससे प्रभावित होने वाले छोटे मासूम बच्चों गर्भवती महिलाएं और बुजुर्ग होते हैं यह कहना है शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रवीण जड़िया का पिछले दो-तीन दिनों की बात की जाए तो आने वाले मरीजों की संख्या में काफी हद तक बढ़ोतरी देखी गई है यह बात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रवीण जड़िया ने मीडिया से कहीं।

बरतें ये सावधानियां

मौसम में आए बदलाव के चलते पीड़ितों को लेकर डॉक्टर जड़िया ने कहा कि सर्दी खांसी जुकाम और दस्त से पीड़ित टाइफाइड और अन्य बीमारियों के मरीज भी अस्पतालों में पहुंच रहे हैं सभी बीमारियों को लेकर डॉक्टर प्रवीण ने कहा कि सावधानी बरती जाना बेहद जरूरी है शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जड़िया में मीडिया के माध्यम से एक खास बात आम जनता तक पहुंचाने की कोशिश की है जिसको लेकर उन्होंने कहा कि लोगों में एक आम धारणा देखी गई। कि पूर्व में किसी डॉक्टर द्वारा लिखी गई दवाएं वर्तमान में हुई बीमारी में ली जाती है ऐसा हर बार नहीं होता है कि वही बीमारी वर्तमान में भी हो बगैर जिम्मेदार आदमी के पूछ कर या उनसे लिखवा कर दबाए ना ले बीमारी के लक्षण सामने आने पर नजदीकी किसी अस्पताल में जाकर उसका उपचार बेहतर तरीके से कराएं साथ ही डॉक्टर ने ये भी कहा कि रेवासी इलाके के 1 से 2 किलोमीटर के दायरे में शासकीय अस्पताल मौजूद है वहां पहुंचकर विधिवत इलाज लें।

बारिश के मौसम में अधिकांश बीमारियों की जड़ क्या होती है और खान-पान में किस तरह से खुद को सुरक्षित रखना है यह बात भी बतौर डॉक्टर समझाइए डॉक्टर जड़िया ने दी।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News