भाजपा का अयोध्या दर्शन का मेगा प्लान, जबलपुर से जाएगी पहली स्पेशल ट्रेन

jabalpur news

Jabalpur News : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद अब देशभर से भक्तों को ले जाने की तैयारी बीजेपी ने जोर-जोर से कर दी है। जबलपुर में बीजेपी ने एक बैठक आयोजित कर अयोध्या भक्तों को ले जाने की योजना बनाई है। बैठक में राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मिक समेत सभी विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में तय किया गया कि मध्य प्रदेश की पहली अयोध्या ट्रेन जबलपुर से जाएगी। जिसके लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।

30 जनवरी को रवाना होगी पहली स्पेशल ट्रेन

बता दें कि 30 जनवरी को जबलपुर के मुख्य रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए यह स्पेशल ट्रेन रवाना होगी जिसमें तकरीबन 1400 यात्रियों को ले जाने की तैयारी की जा रही है। यात्रा के दौरान अयोध्या जाने वाले तमाम यात्रियों की रुकने ठहरने और भोजन की व्यवस्था भाजपा द्वारा ही की जाएगी। इसके लिए यात्रियों से न्यूनतम शुल्क भी लिया जाएगा। हर पदाधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है कि वह अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को अयोध्या जाने के लिए प्रोत्साहित करें और उनका रजिस्ट्रेशन कराए। यात्रियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखकर तैयारी की जा रही है। ताकि यात्रा के दौरान यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े। 30 जनवरी को रवाना होने वाली यह स्पेशल ट्रेन 2 फरवरी को जबलपुर वापस आएगी।

राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि ने कहा कि यात्रियों को ले जाने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता हर तरह की सुविधा मुहैया करेंगे। इसके साथ ही मंडल अध्यक्ष और पार्षदों को जिम्मेदारी दी गई है कि वह अपने क्षेत्र के करीब 50 लोगों की सूची बनाएं जिन्हें प्रथम चरण में अयोध्या ले जाना है।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News