Jabalpur News: जीवित बेटी का छपवाया शोक संदेश, पिता ने रखा मृत्यु भोज

Sanjucta Pandit
Published on -

Jabalpur News : जबलपुर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक पिता ने अपनी जीवित बेटी का मृत होने का शोक संदेश छपवाकर अपने घर परिवार और रिश्तेदारों में बांटा। दरअसल, अमखेरा में रहने वाली लड़की अनामिका दुबे ने एक लड़के से लव मैरिज कर ली। जिससे नाराज परिजनों ने लड़की को जीते जी मृत घोषित कर दिया और उसके नाम का शोक संदेश कार्ड भी छपवा दिया। बता दें कि चन्द्रिका प्रसाद दुबे की बेटी ने एक विशेष समुदाय के लड़के से प्रेम विवाह किया। जिसके बाद लगातार लड़की के परिवारवालों को ना सिर्फ रिश्तेदार बल्कि हिंदू समाज के लोगों की भी बात सुननी पड़ रही थी। इसलिए अनामिका दुबे के पिता ने एक शोक संदेश कार्ड छपवाया जिसमें उन्होंने अपनी जीती-जागती बेटी को मृत बताते हुए रविवार को नर्मदा तट में पिंडदान करने का कार्यक्रम किया है।

जानें पूरा मामला…

जबलपुर के गोहलपुर में रहने वाली अनामिका और मुस्लिम युवक मोहम्मद अयाज ने प्रेम विवाह किया। दोनों ने कोर्ट मैरिज की, जानकारी जब हिंदू संगठन को लगी तो उन्होंने हंगामा किया। पुलिस ने इस मामले में जांच की तो उनका कहना था कि दोनों ही परिवार वालों के रजामंदी के बाद ही विवाह हुआ है। विवाह के समय अनामिका के परिवार वालों ने मोहम्मद आयज और उसके परिवार वालों को दहेज भी दिया था, जिसमें कि कपड़ों के अलावा घर गृहस्थी का समान भी था। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि अनामिका और आयज बचपन से एक दूसरे को जानते है और साथ में ही पढ़ा करते थे। स्कूल से लेकर कालेज तक की दोनों ने पढ़ाई की। मोहम्मद आयज जहां गारमेंट कलस्टर का काम किया करता है तो वहीं अनामिका दुबे बुटीक का काम घर पर ही किया करती है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।