सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने की बीजेपी की हिटलर की विचारधारा से तुलना, मायावती से नाराजगी पर कही यह बात

Amit Sengar
Published on -
akhilesh

Jabalpur News : अल्प प्रवास पर जबलपुर पहुंचे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भारत में ऐसा कोई नहीं है जो भगवान श्री राम को न मानता हो। भगवान श्री राम को सब मानते हैं, लेकिन बीजेपी का जो तरीका है वह गलत है।

हिटलर के साथ जो नहीं है वह देशभक्त नहीं

उन्होंने कहा कि हम जितने भी लोग सनातनी हैं, या हिंदू हैं, वह सभी भारतवासी लोग हैं, कभी भी जब धर्म और परंपराओं को लेकर चिंता आती है तो हम अपने शंकराचार्य के पास जाते हैं। ऐसा कोई नहीं है जो हिंदू परंपरा को नहीं मानता हो, लेकिन बीजेपी का यह कहने का तरीका की जो बीजेपी में है वह ज्यादा भगवान मानते हैं जो बीजेपी नहीं उनको नहीं मानते। कभी आप हिटलर की किताब पढ़ी है, हिटलर ने भी यही कहा था कि जो हिटलर के साथ है, वह देशभक्त है जो हिटलर के साथ नहीं है वह देशभक्त नहीं है। इस तरह की विचारधारा लाना इस तरह के चीजों में जनता को उलझन इनका काम है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उन्होंने कहा कि 22 जनवरी का दिन अच्छा है, और हमें उम्मीद है कि जो लोग इतना प्रचार कर रहे हैं वह कम से कम राम राज क्या है, इसके बारे में सोचेंगे और रामराज वही माना जाएगा जो संविधान और हमारे कॉन्स्टिट्यूशन के हिसाब से चलेगा वही हमारा राम राज्य है।

akhilesh

मायावती से नाराजी प्रश्न पर अखिलेश यादव ने कहा कि मैं किसी से नाराज नहीं हूं समाजवादी पार्टी की और समाजवादियों की वही विचारधारा है जो कि पिछड़े, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक भाइयों को सम्मान मिले। सच्चाई भी यही है कि सच्चा राम राज्य तभी है जब PDA के लोगों को सम्मान मिले उनके बीच में जो लोग हैं गैर बराबरी है उसको दूर किया जाए यही सबसे बड़ी सेवा भी है। और यही सबसे बड़ा रामराज के रास्ते में जाने का रास्ता है।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News