हरदा ब्लास्ट के बाद एक्शन में जबलपुर प्रशासन, अवैध पटाखा गोदाम में दी दबिश, भारी मात्रा में पटाखे जब्त

Amit Sengar
Published on -
jabalpur news

Jabalpur News : हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट के बाद सबक लेते हुए शासन के सख्त निर्देशों के बाद जबलपुर जिला प्रशासन के द्वारा लगातार पटाखा फैक्ट्रियों की जांच की जा रही है, इसी कड़ी में आज रांझी के बड़ा पत्थर में जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने अवैध रूप से एक गोदाम में रखे हुए भारी मात्रा में पटाखे जप्त किए है, वहीं जिस जगह गोदाम बनाकर पटाखे रखे गए थे वह एक रहवासी इलाका है जहाँ दिन भर चहल पहल बनी रहती है, वहीं नियम विरुद्ध तरीके से गोदाम में रखे हुए भारी मात्रा में पटाखे को जिला प्रशासन के द्वारा मौके पर जप्त किया गया।

क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि ये अवैध रूप से रखे गए पटाखों का स्टॉक सुरजीत सिंह का है, जो मस्ताना चौक रांझी में पटाखे की दुकान लगाता है, वहीं पुलिस के द्वारा अवैध रूप से स्टॉक किये गए पटाखों को लेकर सुरजीत सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। जहां सुरजीत सिंह के द्वारा बिना लाइसेंस के भारी मात्रा में पटाखे गोदाम में रखे गए थे।

गौरतलब है कि हरदा में अवैध रूप से संचालित हो रही पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट होने से उसमें काम कर रहे 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी वहीं 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे, जिसके बाद शासन प्रशासन के द्वारा सख्त कदम उठाते हुए पटाखा फैक्ट्रियों के जांच के आदेश देते हुए कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए थे।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News