Jabalpur News : कांग्रेस ने बिजली विभाग पर लगाए आरोप, लोकायुक्त और ईडब्ल्यूएस से की जाएगी शिकायत

Jabalpur News : कांग्रेस ने मध्यप्रदेश बिजली विभाग पर बड़ा आरोप लगाया है कांग्रेस का आरोप है कि जबलपुर शहर की अधारताल से लेकर करौंदा बाईपास तक ठेकेदारों से मिलकर विद्युत विभाग ने लाखो रुपए का घोटाला करते हुए घटिया समान लगाया है। कांग्रेस ने कुछ दस्तावेज भी पत्रकारों को देते हुए आरोप लगाया है कि इलेक्ट्रिफिकेशन के दौरान कई तरह की गड़बड़ियां सामने आई है जिसका की वीडियो भी बनवाया गया है।

यह है मामला

मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और बिजली शिकायत निवारण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सौरभ शर्मा का आरोप है कि स्मार्ट सिटी से मिले एक करोड़ 32 लख रुपए को बिजली विभाग ने पानी में बहा दिया। इतना ही नहीं इलेक्ट्रिफिकेशन के दौरान पुराने सामानों का उपयोग किया है जिसका की कांग्रेस के पास सबूत भी है। अधारताल से लेकर करौंदा बाईपास तक जो बिजली की लाइन लगाई गई है वह भी घटिया क्वालिटी की है।

लिहाजा कांग्रेस का आरोप है कि कभी भी एक बड़ा हादसा इस लाइन में हो सकता है। बिजली शिकायत निवारण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सौरभ शर्मा ने अब इस पूरे मामले को ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त में ले जाने की बात कही है। कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी इस गड़बड़ी की जानकारी मिली है, निश्चित रूप से इसको लेकर उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News