जबलपुर : चोरी की बिजली से विभाग के अधिकारियों के घर हो रहे रोशन

electricity-connection-is-must-for-jhaki-and-pandal

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट।  जबलपुर में बिजली कंपनी के अधिकारियों के द्वारा चोरी की बिजली उपयोग करने का खुलासा हुआ है और यह खुलासा किया है कांग्रेस ने, कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि उन्होंने बिजली चोरी करते हुए बिजली कंपनी के कई बड़े अधिकारियों को रंगेहाथ पकड़ा है इस पूरे मामले को सबूतों सहित कांग्रेस ने एसपी को सौंपा है, आरोप है कि जबलपुर के नया गांव काॅलोनी में सीएमडी से लेकर एमडी, एसई तक अपने बंगले में स्ट्रीट लाइट की बिजली का उपयोग कर रहे थे। बिजली अधिकारी जहां रहते हैं, उनके बंगले का कैम्पस स्ट्रीट लाइट की बिजली से रोशन हो रहा था।

यह भी पढ़ें… अजब-गजब : विश्व में एक ऐसा गांव, जहाँ घर-घर पाले जाते हैं जहरीले सांप

दरअसल यह पूरा मामला तब सामने आया जब कांग्रेस के ही एक कार्यकर्ता ने नया गांव इलाके में इस बात का खुलासा किया कि यहाँ रहने वाले अधिकारियों के घरों की बिजली सड़क पर लगे खंबों से रोशन हो रही है, इसके बाद जब जांच की गई तो यह देखकर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सौरव शर्मा हैरान रह गए, उनका आरोप है कि नया गांव की स्ट्रीट लाइट से बिजली अधिकारियों का बंगला रोशन हो रहा है। जब मौके पर जाकर सौरभ शर्मा और कार्यकर्त्ताओं ने  स्ट्रीट लाइट के मेनस्विच को ऑन-ऑफ किया तो कई अधिकारियों के कैंपस में भी अंधेरा और उजाला होने लगा। जैसे ही स्ट्रीट लाइट के स्विच को ऑफ किया जाता तो अधिकारियों का बंगला अंधेरे में डूब जाता। शाम को स्ट्रीट लाइट के जलते ही अधिकारियों के बंगले रोशन हो जाते हैं। जब स्ट्रीट लाइट बंद होती है तो अधिकारियों के बंगले में भी अंधेरा छा जाया है। कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा ने बताया कि तकरीबन 8 से 10 अधिकारियों के बंगले कई सालों से रोशन हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें…. शोले फिल्म के जेलर की तरह है राहुल बाबा की यात्रा, आधे इधर आओ, आधे इधर जाओ बाकी मेरे पीछे आओ : डॉ नरोत्तम मिश्रा

कांग्रेस प्रदेश महासचिव सौरभ शर्मा का कहना है कि स्ट्रीट लाइट की बिजली का किराया नगर जबलपुर नगर निगम देती है, लिहाजा बिजली कंपनी के अधिकारी नगर निगम की बिजली चोरी कर रहे हैं। कांग्रेस नेता सौरव शर्मा ने जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई है। फिलहाल एसपी ने इस इलाके के थाने गोरखपुर को जांच सौंपी है।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News