MP News : सड़क सुरक्षा पर हाईकोर्ट सख्त, ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों का कटेगा चालान

Indore News

MP News : प्रदेश में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं और यातायात नियमों की अव्हेलना पर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई है। अदालत ने पुलिस को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। जिसके बाद अब पुलिस विभाग भी एक्शन मोड पर आ गया है। अब राज्य में अगले 50 दिनों के लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसमें लापरवाह लोगों के ऊपर कार्रवाई करने के साथ ही नियमों के पालन की बात कही जाएगी।

50 दिन होगा एक्शन

बता दें कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जबलपुर यातायात पुलिस के द्वारा 20 नवंबर से 10 जनवरी तक राज्य स्तरीय विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा जहां नियम विरुद्ध तरीके से चल रहे वाहनों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी जहां अभियान के बारे में जानकारी देते हुए जबलपुर यातायात एडिशनल एसपी प्रदीप कुमार शिंदे ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पूरे प्रदेश में 20 नवंबर से 10 जनवरी तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। जहां नियम विरुद्ध चल रहे वाहनों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी जिसको लेकर जगह-जगह चेकिंग पॉइंट बनाकर स्पॉट फाइन वाहन चालकों से लिया जाएगा और अभियान के अंतर्गत नागरिकों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए हिदायत दी जाएगी वहीं मोटरसाइकिल चालकों को हेलमेट लगाना एवं कर चालकों को सीट बेल्ट का प्रयोग करना अनिवार्य है अगर वाहन चालक यातायात के नियमों का पालन नहीं करते तो स्पॉट फाइन किया जाएगा।

वही यातायात एडिशनल एसपी प्रदीप कुमार शिंदे ने बताया कि लगातार सड़क दुर्घटनाओं में देखा जा रहा है कि वाहन चालक शराब के नशे में वाहन चलाते हैं जिसके कारण दुर्घटना का शिकार होते हैं वही यातायात के नियमों का पालन न करते हुए बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के वाहन चलाते हुए वाहन चालक दिखते हैं और दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं जिसको लेकर पुलिस मुख्यालय की दिशा निर्देश पर चालानी कार्रवाई अभियान के तहत की जाएगी।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News