करोड़ों लोगों की जान के साथ खिलवाड़, बरगी डेम के बेहद संवेदनशील और खतरनाक वॉल पर आयोजित हुई शादी की पार्टी

Jabalpur -Marriage Party in Bargi Dam : मध्यप्रदेश के जबलपुर से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप चौंक जाए, दरअसल यहाँ नर्मदा नदी पर बने रानीअवंती बाई लोधी बरगी बांध परियोजना के टॉप पर ही वैवाहिक समारोह आयोजित किया गया और इसके लिए बाकायदा अधिकारियों ने परमिशन भी दी, जहां पर समारोह आयोजित किया गया वह बांध का वह हिस्सा है जो न सिर्फ सबसे संवेदनशील है बल्कि खतरनाक भी है।

करोड़ों लोगों की जान के साथ खिलवाड़, बरगी डेम के बेहद संवेदनशील और खतरनाक वॉल पर आयोजित हुई शादी की पार्टी

करोड़ों की जान के साथ खिलवाड़, बेहद संवेदनशील और खतरनाक जगह पर हुई पार्टी 

डेम के गेट के ऊपर बनी इस दीवार के इस हिस्से में आयोजित पार्टी में बड़े बड़े टेंट लगाए गए वही इस पार्टी में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और खाना भी खाया, इन्हे रोकने यहाँ कोई सुरक्षाकर्मी भी तैनात नहीं था। जबकि इस हिस्से में वाहन तो दूर की बात आम आदमी खड़ा भी नहीं रह सकता है। यह पूरी तरह से आम आदमी के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र है, इस मामलें के सामने आने के बाद विभाग ने मुख्य अभियंता ने रानीअवंती बाई लोधी बरगी बांध परियोजना के कार्यपालन यंत्री और सुरक्षा अधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है वही सब इंजीनियर को निलंबित करने की तैयारी की जा रही है। इस पूरे मामलें का खुलासा पार्टी के दौरान खींचे गए फोटो के सामने आने के बाद हुआ।

दिवंगत कर्मचारी की बेटी की शादी, टेंट हाउस वाला भी स्थान सुनकर घबराया लेकिन अधिकारी ने कहा-यही लगाओ टेंट 

बीती 9 फरवरी को बरगी बांध परियोजना में कार्यरत रहें दिवंगत कर्मचारी की बेटी की शादी का कार्यक्रम बरगी के पर्यटन विकास निगम के रिसोर्ट में हुआ था, बाद में अगले दिन बरगी बांध प्रोजेक्ट के अधिकारियों ने बिना लिखित अनुमति दिए हुए ही बांध के टॉप पर टेंट लगवाकर रिसेप्शन करवा दिया, बताया जा रहा है कि टेंट लगाने वाले भी यहाँ टेंट लगाने के ऑर्डर से चौंक गए लेकिन बाद में मौके पर पहुंचे एक अधिकारी ने उन्हे कहा कि टेंट यही लगाओ, घबराने की जरूरत नहीं है। जिसके बाद रिसेप्शन होने के 1 दिन पहले 8 फरवरी को बांध में टेंट लगाया गया और यहीं पर खाना भी बना, बाद में 9 फरवरी को आयोजित हुई रिसेप्शन पार्टी में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और बिना सुरक्षा जांच के लोग देर रात तक प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंचते रहे।

एक अधिकारी ने जताई थी आपत्ति लेकिन बाकियों ने कर दिया था दरकिनार 

हालांकि कहा जा रहा है कि बरगी बांध परियोजना के एसडीओ ने 8 फरवरी को ही रिसेप्शन और टेंट लगाने पर अपनी आपत्ति जताते हुए कार्यपालन यंत्री और सुरक्षा अधिकारी से बात की थी लेकिन कार्यपालन यंत्री अजय सूरे और सुरक्षा अधिकारी एस.के नामदेव ने एसडीओ की आपत्ति को दरकिनार करते हुए 9 फरवरी को बरगी बांध के पास आलीशान पार्टी आयोजित करवाई। अब यह पार्टी इन पर भारी पड़ गई फिलहाल विभाग इस मामलें में जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने के मूड में है।

 

 


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News