अरुण यादव ने कांग्रेस की जीत का भरोसा जताया, कहा ‘कांग्रेस यानी किसानों, मजदूरों और गरीबों की सरकार’

Arun Yadav

पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री नेता अरूण यादव ने कहा है कि कांग्रेस कमलनाथ सरकार की उपलब्धियों और वचनपत्र को लेकर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। उन्होने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार की नाकामियों को भी गांव गांव में उजागर करेंगे। शुक्रवार को उन्होने कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव के समर्थन में विधानसभा क्षेत्र कसरावद के ग्राम मछलगांव, अंदड, जामन्या, चौंडी, अहिरखेडा और रोडिया में कार्यकर्ताओं की बैठक ली और जनसंपर्क भी किया।

कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

मप्र कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरूण यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली 15 महीने की सरकार ने अनेक उपलब्धियां हासिल की थी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस सरकार ने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया था। 100 रूपये में 100 यूनिट बिजली दी थी। एक हजार गौशालाओं का निर्माण कराया, कन्या विवाह योजना की राशि भी 51 हजार रूपये बढ़ाई थी। इसी के साथ हितग्राही मूलक योजनाओं की पेंशन दुगनी कर 1200 रूपये सुनिश्चित कर दी गई थी। शुद्ध के लिये युद्ध चलाया था और पुजारियों का मानदेय 3 हजार रूपये किया था।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।