17 से 23 दिसंबर तक चलेगा कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल, पर्यटकों के लिए बन रही टेंट सिटी

Kuno Forest Festival

Kuno Forest Festival: मध्य प्रदेश के श्योपुर में मौजूद कूनो नेशनल पार्क चीतों का नया घर बन चुका है। अब यहां पर एक बड़ा फॉरेस्ट फेस्टिवल आयोजित किया जाने वाला है। इसमें दुनिया भर के पर्यावरण एवं वन्य जीव विशेषज्ञ अपनी मौजूदगी दर्ज करवाएंगे। इस फेस्टिवल का हिस्सा कोई भी व्यक्ति बन सकता है। हालांकि, इसके लिए उसे बुकिंग करवानी होगी।

कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल के लिए यहां एक टेंट सिटी बनाई जा रही है। यहां आने वाले पर्यटक आराम से इन टेंट में रह सकेंगे। सबसे खास बात ये है कि 17 से 23 दिसंबर तक चलने वाले फेस्टिवल के बाद भी अगले 10 सालों तक ये टेंट सिटी यहां पर रहेगी। फेस्टिवल को लेकर चीतों को बड़े बाड़े में रखा गया है, जहां से धीरे-धीरे इन्हें जंगल में छोड़ा जा रहा है। पर्यटकों को इन चीतों का दीदार करने को भी मिलेगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।