Morena News : बागचीनी में सर्राफा व्यवसायी से लूट करने वाले मुख्य दोनों आरोपियों सहित सहयोगी गिरफ्तार

मुरैना पुलिस ने 40 दिन की कड़ी मशक्कत कर सभी 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है।

morena news

Morena News : सोने के जेवरातों की मण्डी करने जा रहे सर्राफा व्यवसायी के मुनीम से हथियारों की दम पर लूट करने वाले दोनों प्रमुख आरोपियों को सहयोगी परिजन के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे 2 किलो 100 ग्राम सोने के जेवरात सहित घटना में प्रयुक्त हथियार व वाहन बरामद कर लिये हैं। लूट के दोनों मुख्य आरोपियों पर 30-30 हजार रूपये का इनाम पुलिस महानिरीक्षक चम्बल रेंज सुशांत सक्सेना द्वारा घोषित किया गया था। पुलिस इन आरोपियों से और भी घटनाओं की जानकारी को लेकर पूछताछ कर रही है। इस घटना में शामिल 4 आरोपी पूर्व में ही पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिये थे। इनसे 600 ग्राम के जेवरात बरामद हुये थे, इस तरह मुरैना पुलिस ने 40 दिन की कड़ी मशक्कत कर सभी 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। इस घटना का प्रमुख योजनाकार उत्तरप्रदेश का शातिर बदमाश है। इस बदमाश से व्यवसायी के चालक ने सम्पर्क कर सूत्र बताया था। मुरैना जिले की पुलिस को विगत दिवस बड़ी सफलता हासिल हुई है।

क्या है पूरा मामला

विगत 31 जनवरी को दिनदहाड़े टोंक-चिरगांव हाइवे पर मुरैना-जौरा मार्ग के मध्य कटीबरी मंदिर के पास अज्ञात हथियार बंद बदमाशों ने सर्राफा व्यवसायी के मुनीम का वाहन रोककर 2 किलो 700 ग्राम से अधिक सोने के जेवरात लूट लिये थे। इन जेवरात की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 75 लाख के लगभग बताई गई थी। बागचीनी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की तस्दीक कर संदेही आरोपियों से पूछताछ आरंभ की और 24 घंटे के दौरान ही घटना का खुलासा कर दिया था। इसमें मुनीम की कार का ड्राइवर सहित सात लोग शामिल थे। जिसमें से 4 लोग पुलिस ने तत्काल ही हिरासत में ले लिये थे, इनसे 600 ग्राम सोने के जेवरात भी बरामद किये। इस घटना को लेकर अंचल के सर्राफा व्यवसाईयों में आक्रोश उत्पन्न हो गया। मुरैना के सर्राफा व्यवसाईयों ने पुलिस पर आरोपियों को पकड़ने का दबाव बनाया वहीं ग्वालियर के सर्राफा व्यवसाईयों के समर्थन में चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने मुरैना में पैदल मार्च कर पुलिस अधीक्षक को व्यवसाईयों की सुरक्षा एवं आरोपियों को पकड़ने की मांग की थी। इस संबंध में आईजी चम्बल को भी व्यवसाईयों ने ज्ञापन दिया था। आरोपियों को पकड़ने के लिये व्यवसाईयों के साथ-साथ शासन के बढ़ रहे दबाव से पुलिस हलकान हुई जा रही थी। लगातार आरोपियों के परिजनों, रिश्तेदारों व संबंधित ठिकानों पर दविश दिये जाने के साथ-साथ निगरानी की गई।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”