Morena News : निगम परिषद ने धरना प्रदर्शन कर तोड़े टोल प्लाजा के कैमरे, जानें क्या है पूरा मामला

निगम द्वारा भूमि के उपयोग की राशि 22 करोड़ 64 लाख 21 हजार 365 रूपये की मांग निरंतर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से की जा रही है। लम्बे अंतराल से राज्य सरकार के माध्यम से की जा रही मांग का निराकरण न होने पर आज धरना प्रदर्शन किया गया।

morena news

Morena News : मध्य प्रदेश के मुरैना नगर निगम परिषद द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग से वसूली को लेकर किये गये धरना प्रदर्शन के तहत शिकारपुर कटपॉइंट पर लगे सीसीटीवी कैमरों को जेसीबी से तोड़ दिया गया है। इस धरना प्रदर्शन में निगम के महापौर सहित सभी पार्षद शामिल हुए हैं। साथ ही चेतावनी दी है कि निगम की राशि 22 करोड़ 64 लाख 21 हजार 365 रूपये शीघ्र नहीं दी तब हाइवे पर धरना प्रदर्शन, आंदोलन किया जायेगा। इस संबंध में टोल मैनेजर ने बताया कि यह मामला केन्द्र व राज्य सरकार के मध्य का है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्राधिकार का है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि बीते सप्ताह नगर निगम परिषद में एक स्वर से यह प्रस्ताव पारित हुआ कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा नगर निगम को दी जाने वाली राशि प्रदान नहीं की तब धरना प्रदर्शन किया जायेगा। राशि न मिलने पर शिकारपुर व छोंदा टर्निंगपॉइंट पर लगे सीसीटीवी कैमरों को उखाड़कर फेंक दिया गया है। मुरैना से ग्वालियर मार्ग पर छोंदा गांव के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा टोल पॉइंट निर्धारित किया गया है। टोल गतिविधियों को नियंत्रण करने के लिये भवन निर्मित है। निगम प्रशासन इस भवन को अपने आधिपत्य की भूमि में निर्मित होना बता रहा है। इस पर निगम द्वारा भूमि के उपयोग की राशि 22 करोड़ 64 लाख 21 हजार 365 रूपये की मांग निरंतर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से की जा रही है। लम्बे अंतराल से राज्य सरकार के माध्यम से की जा रही मांग का निराकरण न होने पर आज धरना प्रदर्शन किया गया। राशि वसूली के लिये जन प्रतिनिधि उग्र अवस्था में दिखाई दे रहे हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”